जब दिन की सही शुरुआत की बात आती है, तो एक पौष्टिक नाश्ता माहौल तैयार कर देता है। कई लोगों के लिए, अपील पोहा, पराठा, या दक्षिण भारतीय व्यंजनों जैसे हल्के लेकिन संतोषजनक विकल्पों में निहित है। हालाँकि, यदि आप स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए नए स्वादों की तलाश कर रहे हैं, तो चीले की रमणीय दुनिया में शामिल होने पर विचार करें। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको चीला के विभिन्न प्रकारों के बारे में बताएंगे

Google

मूंग दाल चीला

पोषक तत्वों का पावरहाउस मूंग दाल चीला आपके दिन को प्रोटीन से भरपूर शुरुआत प्रदान करता है। भीगी हुई और पिसी हुई मूंग दाल को कई तरह के मसालों और सब्जियों के साथ मिलाकर तैयार किया गया यह चीला गरमा गरम परोसा जाने वाला एक पौष्टिक आनंद है।

Google

बेसन चीला

एक स्वादिष्ट व्यंजन, बेसन चीला, चने की दाल के आटे को धनिया, मिर्च, नमक और प्याज के साथ मिलाता है। बैटर को कुशलतापूर्वक तवे पर फैलाया जाता है, जिससे एक स्वादिष्ट व्यंजन तैयार होता है, जो मसालेदार नींबू के अचार के साथ उत्कृष्ट रूप से मेल खाता है।

रवा चिल्ला

स्वादिष्ट कुरकुरे नाश्ते के विकल्प के लिए, रवा चिल्ला का स्वाद लें। सूजी के आटे से बना और हरी मिर्च, धनिया और सब्जियों से बना यह चीला आपके दिन की बेहतरीन शुरुआत का वादा करता है।

Google

ओट्स चीला

स्वादिष्ट ओट्स चीले के साथ ओट्स के स्वास्थ्य लाभों को अपनाएं। एक पौष्टिक नाश्ता विकल्प बनाने के लिए बस अपनी पसंदीदा सब्जियों और मसालों के साथ जई को मिलाएं, जिसे बनाना और आनंद लेना दोनों आसान है।

पालक चीला

पालक चीला के साथ शीतकालीन पालक साग की भरपूर मात्रा का उपयोग करें। पालक के साग, बेसन और मसालों का एक पौष्टिक मिश्रण, यह चीला एक पौष्टिक और स्वादिष्ट नाश्ता समाधान प्रदान करता है।

पनीर चीला

स्वादिष्ट पनीर चीला के साथ पनीर की मलाईदार अच्छाई का आनंद लें। स्वाद और स्वास्थ्य लाभों से भरपूर, यह चीला पौष्टिक नाश्ते के विकल्प की तलाश करने वाले पनीर के शौकीनों के लिए ज़रूर आज़माना चाहिए।

Related News