सफर करना जीवन का एक बेहद महत्वपूर्ण और अभिन्न अंग है हर व्यक्ति को अपने जीवन में यात्रा और सफर करना चाहिए लेकिन यह यात्रा करना और सफर करना तब मुश्किल साबित हो सकती है जब आपके साथ कोई भी छोटा बच्चा हो। खासकर सफर में बच्चे को क्या खिलाए इसे लेकर बड़ी चिंता रहती है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे स्नेक्स के आईडिया देंगे जिनको आप सफर के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं और यह आपके छोटे बच्चे के लिए काफी हेल्दी और टेस्टी ही साबित होगा।

सफर के दौरान आप अपने बच्चे को आटे के बिस्किट खिला सकते हैं आपको बता दें कि आटे के बिस्किट मार्केट में आसानी से आज के समय पर उपलब्ध होते हैं और एक आटे के बिस्किट का इस्तेमाल कर आप अपने बच्चों को आसानी से एक पोषक और हेल्दी स्नैक्स दे सकते हैं और आपको अपने बच्चे को सफर में किसी भी तरह से परेशान होने की नौबत नहीं देखनी पड़ेगी।

आप अपने बॉक्स में ड्रा ही पूरा बनाकर भी रख सकते हैं जब भी आपके बच्चे को भूख लगे तो वह इस ड्राइव पोहे का इस्तेमाल कर सकता है इसे बनाना बेहद ही आसान होता है और इसमें कई प्रकार के प्रोटीन से भरपूर सुपरफूड मौजूद होते हैं और ऐसे में बड़े और छोटे बच्चे सभी इसे ड्राइविंग के दौरान आराम से खा सकते हैं और अपना मजा ले सकते हैं।

वही इसके अलावा आप सफर में मेथी के थेपले अपने साथ रख सकते हैं इनका इस्तेमाल करना आपकी बच्चों की सेहत पर बिल्कुल असर नहीं करेगा और आप एक हेल्दी स्नैक अपने बच्चे को खिला सकेंगे।

Related News