इंटरनेट डेस्क। यदि आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप उदयपुर घूमने का प्लान बना सकते हैं क्योंकि यह जगह घूमने के लिए बहुत ही अच्छी है। राजस्थान का उदयपुर अपने शाही ठाठ और मेहमान नवाजी के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। उदयपुर को शाही अंदाज और मेहमान नवाजी के साथ-साथ यहां के खानपान के लिए भी बहुत पसंद किया जाता है। उदयपुर के होटल सी नहीं बल्कि यहां का लोकल फूड्स भी बहुत टेस्टी होता है। अगर आप भी उदयपुर घूमने जा रहे हैं तो आप उदयपुर की इन जगहों की फेमस चीजें या फूड्स को जरूर ट्राई करें। आइए जानते हैं इन जगहों और यहां के फेमस फूड के बारे में विस्तार से

* उदयपुर में स्थित जेएमबी स्वीट्स :

उदयपुर में वैसे तो बहुत सी मिठाई की दुकान है लेकिन मिठाइयों के इन दुकानों में सबसे खास सूरजपोल में मौजूद जेएमबी स्वीट्स का घेवर बहुत पसंद किया जाता है। उदयपुर की इस दुकान की संगम बर्फी भी बहुत पसंद की जाती है यदि आप मीठा खाने के शौकीन है तो आप उदयपुर जाते समय इस जेएमबी स्वीट्स की मिठाइयों का स्वाद जरूर ले।

* छप्पन भोग, फतेहपुरा :

उदयपुर की ट्रिप के दौरान आप यहां के फेमस छप्पन भोग रेस्टोरेंट्स में दाल बाटी चूरमा को जरूर ट्राई करें। राजस्थान जाने के बाद लोग यहां के इस चर्चित फूड को जरूर ट्राई करते हैं। उदयपुर के छप्पन भोग रेस्टोरेंट में इन चीजों को खास रूप से तैयार किया जाता है। इसलिए आप इनका टेस्ट जरूर करें।

* उदयपुर के पालीवाल रेस्टोरेंट की कचौड़ी :

राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आपको कचौड़ी की दुकान में मिल जाएगी यहां पर कचोरी को नाश्ते के रूप में बहुत पसंद किया जाता है यदि आप भी उदयपुर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां ओल्ड सिटी में मौजूद पालीवाल रेस्टोरेंट की कचौड़ी जरूर ट्राई करें क्योंकि इसका टेस्ट बहुत ही लाजवाब होता है।

Related News