यदि आपके पास एक एसबीआई कांटेक्ट लैस डेबिट कार्ड है, तो आप ग्राहक के सामने आने वाली नियमित परेशानी से मुक्त हैं। आप विभिन्न स्थानों पर भुगतान कर सकते हैं और साथ ही न केवल भारत से बल्कि दुनिया भर के विभिन्न देशों से नकद निकासी कर सकते हैं। जो लोग अनजान हैं उनके लिए एसबीआई कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक स्मार्ट चिप है।

एसबीआई कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

SBI संपर्क रहित डेबिट कार्ड का उपयोग इलेक्ट्रॉनिक भुगतान करने के लिए केवल PoS टर्मिनल के पास वेव किया जा सकता है। पीओएस टर्मिनल पर डेबिट कार्ड डालने या स्वाइप करने की अब उपयोगकर्ताओं के लिए आवश्यकता नहीं है। हालांकि, ग्राहकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब भी उन्हें लेनदेन करने की आवश्यकता हो तो वे अपने साथ एसबीआई संपर्क रहित डेबिट कार्ड ले जाएं। उपयोगकर्ता एनएफसी टर्मिनल पर 5000 रुपये तक का लेनदेन कर सकते हैं। एक विशिष्ट दिन में पिन के बिना अधिकतम पांच संपर्क रहित लेनदेन किए जा सकते हैं।

अपने कार्ड पर संपर्क रहित लेनदेन को सक्रिय करने के लिए, आप बस एक एसएमएस भेज सकते हैं या एसबीआई की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 'SWON NFC CCCCC' को 09223966666 पर या एसबीआई की वेबसाइट के माध्यम से एसएमएस करें। CCCCC का मतलब आपके कार्ड के 5 अंक हैं।

यदि आप एक एसबीआई नेट बैंकिंग उपयोगकर्ता हैं, तो एसबीआई कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड को सक्षम करने के लिए चरणों का पालन करें

चरण 1: https://www.onlinesbi.com . में लॉगिन करने के लिए अपनी आईडी और पासवर्ड का उपयोग करें

चरण 2: मेनू चुनें

चरण 3: खाता संख्या> कार्ड नंबर चुनें> सेवाओं का चयन करें

चरण 4: Usage Type > NFC Usage को बदलें।

चरण 5: सक्षम करें और फिर सबमिट करें पर क्लिक करें

यदि आप योनो एसबीआई मोबाइल ऐप का उपयोग करते हैं, तो एसबीआई कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड को सक्षम करने के लिए चरणों का पालन करें

चरण 1: लॉग इन करने के लिए अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करें

चरण 2: मेनू> सर्विसेज> मैनेज एनएफसी पर जाएं।

चरण 3: डेबिट कार्ड > कार्ड नंबर सेलेक्ट करें

चरण 4: एनएफसी को इनेबल/डिसेबल करें

चरण 5: एनएफसी सब्मिट करें।

Related News