लाइफस्टाइल डेस्क। बारिश का मौसम चल रहा है इस मौसम में हमें अपने चेहरे का ध्यान रखने की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है क्योंकी यह मौसम काफी बदलाव का होता जिसमें कभी गर्मी तो कभी बारिश हो जाती है जिसका सीधा असर हमारे चेहरे पर होता है इसलिए आज हम आपको इस मौसम में अपने चेहरे का ध्यान रखने के लिए कुछ नैचुरल तरीके बताने जा रहे है जिसकी मदद से आपका चेहरा हमेशा ग्लो करता रहेगा तो आइए जानते हैं...

अगर आपको इस मौसम में अपने चेहरे पर ग्लो बरकार रखना है तो आप इसके लिए शहद में जैतून का तेल मिलाकर कुछ देर के लिए रख दें और रात को सोते समय इसे अपने चेहरे पर लगा लें और सुबह अपने चेहरे को धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो बना रहेगा।

इसके अलावा इस मौसम में हमारा चेहरा काला पड़ने लगता है साथ ही पिंपल्स भी होने लगते हैं इसके लिए आप नींबू का एक टुकडा लेकर इसे अपने चेहरे पर स्क्रब की तरह रगड़े और ऐसा पांच मिनट तक करते रहें और फिर अपने चेहरे को धो ले ऐसा करने से आपका चेहरा चमक जाएगा ।

तो वहीं आप चेहरे पर ग्लो रखने के लिए मलाई में बेसन और हल्दी डालकर इसे अपने चेहरे पर स्क्रब करें अगर आप ऐसा कार्य सप्ताह में चार बार करते हैं तो इससे आपकी रंगत खिल उठेगी और हमेशा आपका चेहरा ग्लो करता रहेगा।

Related News