कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पूरी दुनिया में इसे लेकर लोगों के मन में डर है। हजारों लोगों की जान इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है, आपको बता दे कि चीन से शरू हुआ कोरोनावायरस अब भारत भी पहुंच गया है। कोरोना वायरस को लेकर लोगो के मन में खतरनाक डर पैदा हो गया है , ऐसे में दक्षिण कोरिया ने इस वायरस से संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है।


साउथ कोरिया की सरकार ने Corona 100m नाम से एक मोबाइल एप लॉन्च किया है जो लोग को 100 मीटर की दूरी से ही कोरोनावायरस के बारे में अलर्ट करने में सक्षम है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।


गूगल प्ले-स्टोर से इस एप को हर घंटे 20 हजार लोग डाउनलोड कर रहे हैं और अभी तक इसे 10 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। हालांकि कोरोनावायरस का अलर्ट देने वाले एप लॉन्च करने वाला साउथ कोरिया दुनिया का पहला देश नहीं है। इससे पहले चीन और जापान भी इस तरह के एप लॉन्च कर चुके हैं।

आपको बता दे चीनी सरकार ने भी कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए एक एप को पेश किया है उसका नाम 'क्लोज कॉन्टैक्ट डिटेक्टर' रखा गया है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे जो कोरोना वायरस से संक्रमित है तो यह आपको अलर्ट करेगा और पास के किसी अस्पताल में जाने की सलाह देगा।

Related News