हम सभी अपनी हाइट देखकर कपड़े चुनते हैं। अगर आप भी बदलते फैशन के साथ अपडेट रहना चाहते हैं, लेकिन आप कम ऊंचाई और सुडौल शरीर के कारण अपने फैशन के साथ समझौता करते हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए कुछ ऐसे फैशन टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप भी स्टनिंग और खूबसूरत दिख सकती हैं।

हील

हील्स एक अच्छा विकल्प है जो आपकी हाइट को 2 से 3 इंच लंबा कर सकता है। इससे आपके पैर लंबे और पतले दिखेंगे। इसे आप आराम से कैरी कर सकते हैं। हील्स पहनने से आपके पैरों को चोट नहीं पहुंचनी चाहिए, इसलिए आपको ऐसी हील्स पहननी चाहिए जिससे आप आरामदायक महसूस करें।

ड्रेसिंग स्टाइल
जिन लड़कियों की हाइट कम होती है, उन्हें वर्टिकल स्ट्राइप्स, पैंट्स, जींस और स्लिट्स और शॉर्ट स्कर्ट के साथ कपड़े पहनने चाहिए। आप सर्दियों में उनके साथ शॉर्ट जैकेट कैरी कर सकती हैं। इस तरह की ड्रेस पहनने से आप लंबी दिखेंगी। अपने पैरों को लंबा दिखाने के लिए आपको ऊँची एड़ी के बॉटम पहनने चाहिए। यदि आप भारतीय पहनना चाहती हैं, तो टखने की लंबाई तक लंबी कुर्ती पहनें। आप कुर्ती के साथ उसी रंग का प्लाजो कैरी कर सकती हैं।

पतली कमर
पतली कमर के लिए, आप एक शर्ट और एक छोटी जैकेट का उपयोग कर सकते हैं, यह आपकी कमर को व्यापक रूप देगा। आपको उस शैली से बचना चाहिए जिसमें आपकी कमर छिपी हुई है, आपको हमेशा उन कपड़ों के प्रकार का चयन करना चाहिए जिसमें आपकी कमर पतली दिखती है।


गाढ़ा रंग
गहरे रंग आप पर अधिक खिलते हैं। गहरे रंग की खास बात यह है कि यह सभी का ध्यान आकर्षित करता है। इसके साथ आप गहरे रंग की ड्रेस पहनकर पतले दिखेंगे।


सामान
कपड़े के साथ हम किस तरह का सामान चुनते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है। खुद को तेजस्वी दिखाने के लिए आप ड्रेस के साथ एक चौड़ी बेल्ट का उपयोग कर सकते हैं। एक पतली कान की बाली आपके गले को लंबा दिखाएगी। छोटे बाल आपके चेहरे पर ध्यान आकर्षित करेंगे और आपकी गर्दन लंबी दिखेगी।

Related News