आजकल हर महिला स्टाइलिश लुक के साथ सबसे अलग दिखना चाहती है। स्टाइलिश दिखने के लिए महिलाएं तरह-तरह के आउटफिट भी खरीदती हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि स्टाइलिश दिखने और लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए तरह-तरह के आउटफिट्स खरीद लिए जाते हैं। लेकिन आपको यह भी विचार करने की आवश्यकता है कि क्या आपने कभी अलमारी में हर पोशाक को फिर से पहना है।

अक्सर ऐसा होता है कि हम स्टाइलिश दिखने के लिए कुछ खास कपड़े पहन लेते हैं जो हम फिर कभी नहीं पहनते। ऐसे कई कपड़े भी हैं जिन्हें आपने कभी नहीं पहना है। इस तरह आपका सारा पैसा बर्बाद हो जाता है।

ऐसा किसी न किसी मोड़ पर सबके साथ होता है। हर कोई इस बात से सहमत है कि आपके फैशन में इतने प्रकार के कपड़े हैं कि आप फिर कभी कोशिश नहीं करेंगे और आप उन्हें बाद में पहनेंगे। लेकिन उनका नंबर कभी नहीं आता। आइए आज जानते हैं ऐसे आउटफिट्स के बारे में, जिन्हें खरीदना बंद कर देना चाहिए और पैसे बर्बाद करना बंद कर देना चाहिए-

अनफिट कपड़े
लगभग हर महिला के साथ ऐसा होता है कि जब वह बाजार जाती है, अगर उसे कोई ऐसी पोशाक पसंद आती है जो उसे फिट नहीं होती है, तो वह यह सोचकर खरीद लेती है कि वह इसे और पतली पहन लेगी। अगर यह ढीला है तो हम फिटिंग करवाएंगे। हालांकि ऐसा छोटे कपड़ों के साथ होता है, जो खरीदे तो जाते हैं लेकिन दोबारा नहीं पहने जाते। वहीं ढीले कपड़ों के साथ अक्सर ऐसा होता है कि फिटिंग के बाद पूरी ड्रेस का लुक ही खत्म हो जाता है। यही कारण है कि आप इसे दोबारा कोशिश नहीं करते हैं। ऐसे कपड़े पहनने से हमेशा बचना चाहिए।

बिना सोचे समझे कपड़े खरीदें
हम अक्सर बिना सोचे समझे कपड़े खरीदने की गलती कर देते हैं। आमतौर पर ऐसा होता है कि जब हम बाजार जाते हैं तो हमें कोई आउटफिट नजर आता है। फिर हम बिना सोचे समझे इसे तुरंत खरीद लेते हैं। हालाँकि, उस समय, हमने नहीं सोचा था कि हम इसे बाद में पहनेंगे। ज्यादातर मामलों में हमें अपने वॉर्डरोब में कपड़ों के साथ उस पोशाक को स्टाइल करने का विकल्प भी नहीं मिलता है। ऐसे में कपड़ों की खरीदारी सोच-समझकर करनी चाहिए।

रंग चयन
कई बार हम अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए कुछ यूनिक कलर के आउटफिट्स खरीद लेते हैं। लेकिन सच तो यह है कि आखिर हम इस आउटफिट से हमेशा दूरी बना लेते हैं। उदाहरण के लिए, स्टाइलिश दिखने के लिए आप लाल, पीले या नारंगी रंग की पैंट खरीदते हैं, लेकिन बाद में आपको उन्हें स्टाइल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए हम बाद में उनसे दूर ही रहते हैं।

Related News