इंटरनेट डेस्क. बनारस का नाम सुनते ही सभी के दिमाग में कई सारी चीजें आती है जैसे बनारस में स्थित गंगा घाट और विश्वनाथ दर्शन। इन सभी चीजों के अलावा बनारसी साड़ी को भी बनारस की शान माना जाता है बनारस की सिल्क साड़ियां देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध है। बनारस की साड़ियां खरीदने के लिए लोग यहां दूर-दूर से आते हैं। हर महिला के पास अपने आउटफिट कलेक्शन में बनारसी साड़ी जरूर होनी चाहिए। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप बनारस में कहां से अपने लिए बेस्ट बनारसी साड़ी खरीद सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

* बनारस की गलियों में गोदौलिया नाम का एक फेमस बाजार बसा हुआ है। कई जगहों पर इस बाजार को विश्वनाथ गली वाली मार्केट के नाम से भी जाना जाता है इस बाजार में घूमने के लिए आपके पास 2 से 3 घंटे जरूर होनी चाहिए यहां पर आपको डिफरेंट स्टाइल वाली बनारसी सिल्क साड़ियां और दुपट्टा तथा सलवार सूट आसानी से मिल सकते हैं।

* बनारस में खरीदारी करने के लिए कई प्रसिद्ध बाजार मौजूद है लेकिन इन बाजारों में गोदौलिया की विश्वनाथ गली स्ट्रीट मार्केट बहुत ज्यादा फेमस है यहां पर आपको हर तरीके का सामान आसानी से मिल जाता है इसलिए यदि आप बनारस जाने का प्लान कर रहे हैं और यहां से सस्ते में अच्छी साड़ी खरीदना चाहते है तो आप गोदौलिया मार्केट के बारे में पूरी जानकारी अवश्य ले लें

* इस बाजार की सबसे खास बात यह है कि आप यहां पर महंगी ही नहीं बल्कि सस्ते में भी अच्छी सिल्क साड़ियां खरीद सकते हैं यहां पर स्थित बड़ी-बड़ी दुकानों और शोरूम वाली साड़ियां आपको बजट में आसानी से मिल जाएंगे। यहां पर हर व्यक्ति अपने अपने हिसाब से मोलभाव करके खरीदारी कर सकता है। यहां पर आपको शादी से लेकर किसी को गिफ्ट देने के लिए अच्छी साड़ियां आसानी से मिल जाएगी।

* कई बार आपने भी देखा होगा कि हम बनारसी साड़ियों के साथ रेडिमेंट ब्लाउज भी खरीदना चाहते हैं। तो इसके लिए भी ये मार्केट आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है क्योंकि यहां पर आपको आसानी से साड़ियों के साथ रेडिमेंट डिजाइनर ब्लाउज सही बजट में मिल जाएंगे। इस बाजार में आपको सूट के पीछे सही दामों में आसानी से मिल जाएंगे।

Related News