इंटरनेट डेस्क. आपने भी देखा होगा कि हिंदू धर्म में शादी के सात फेरे के साथ ही हमारे जीवन में रहन सहन मैं कई बदलाव आते हैं। शादी के बाद हर महिला को खास रूप से मंगलसूत्र पहनना पड़ता है गले में सजने वाला मंगलसूत्र कई तरह की डिजाइन में आसानी से मिल जाता है लेकिन इन दिनों गले से ज्यादा महिलाएं हाथ में ब्रेसलेट पहनना ज्यादा पसंद करती है। मंगलसूत्र को गले की बजाए हाथ में कैरी किए जाने के पीछे एक कारण यह भी होता है कि कभी-कभी ट्रेडिशनल लुक के साथ यह मंगलसूत्र अच्छा लुक नहीं दे पाता। इसीलिए आजकल महिलाएं अपने हाथों में ट्रेंडी ब्रेसलेट स्टाइल वाले मंगलसूत्र कैरी करने लगी है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप किस तरह के स्टाइलिश मंगलसूत्र को अपने हाथों में या अपनी कलाई में कैरी कर सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

1. कई बार आपने देखा होगा कि कुछ महिलाओं को अपने पति का नाम का मंगलसूत्र पहनना बहुत पसंद होता है ऐसे में आप अपने पति के नाम को स्टाइलिश फोंट में कस्टमाइज करा कर पेंडेंट में बलवा सकती है। इसके लिए आप अपने पति के नाम के पहले अक्षर का पेंडेंट बनवाए। इसको आप ब्रेसलेट के बीच में भी रख सकती है। इसी के साथ आप अपने पति के नाम का कंबाइंड पेंडेंट भी तैयार करवा सकती है और इसे कैरी कर सकती हैं।

2. आज के समय में हाथ में मंगलसूत्र पहनने के शानदार विकल्प मौजूद है आप चाहे तो इसके लिए मल्टी चैन लुक का लटकन वाला ब्रेसलेट लुक वाला मंगलसूत्र भी कैरी कर सकती हैं आप चाहे तो अपनी शादी की डेट का भी लुक ले सकते हैं। कुछ महिलाओं को प्लेन चेन लुक वाला मंगलसूत्र कैरी करना पसंद होता है

3. इन दिनों इविलआई वाले मंगलसूत्र काफी ट्रेन में है इस तरह के मंगलसूत्र वाले ब्रेसलेट को कैरी करने के लिए आपको सोने के साथ ब्लैक मोती का लुक लेना होगा। इसके साथ या इसके बीच में छोटी-छोटी इविलआई लगाकर आप अपने मंगलसूत्र को और भी खास बनवा सकती है।

4. जो महिलाएं ज्योतिष शास्त्र में ज्यादा विश्वास रखती है वह महिलाएं हाथ रूप से जेडीएफ साइन या फिर अपने लकी नंबर की डिजाइन वाले मंगलसूत्र को ब्रेसलेट स्टाइल में बन सकती है। आप चाहे तो इस तरह के मंगलसूत्र को पेंडेंट भी बनवा सकती है।

Related News