भारतीय परिधान में कितना भी बदलाव आ जाए, लेकिन सलवार-सूट का ट्रेंड कभी आउट नहीं होता है। क्योंकि यह एक ऐसा परिधान है, जिसे महिलाएं फंक्शन से लेकर डेली वियर में आसानी से वियर कर सकती हैं। इसलिए आपको मार्केट में भी सलवार की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। लेकिन अगर आप अपनी सिंपल सलवार में स्टाइलिश टच देना चाहती हैं, तो आप सलवार की मोहरी स्टाइलिश तरीके से डिजाइन करवा सकती हैं।

गर्मियों में ज्यादातर महिलाएं कुर्ती के साथ सलवार ही पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि सलवार पहनने के बाद गर्मी भी नहीं लगती और यह आरामदायक भी होती हैं। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे सलवार की मोहरी की ऐसी कुछ डिजाइनो के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने सादा सिंपल सूट को स्टाइलिश और क्लासी बना सकती है आइए जानते हैं मोहरी के इन डिजाइन ओं के बारे में विस्तार से -

* कलरफुल मोहरी डिजाइन :

बता दें कि कलरफुल मोहरी में दो या दो से अधिक कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है और सलवार को खूबसूरत लुक दिया जाता है। इसके अलावा, प्रिंटेड मोहरी की सलवार को सिंपल कुर्ती के साथ स्टाइलिश तरीके से वियर कर सकती हैं। अगर आपको सलवार सूट पहनना पसंद है, तो आप अपनी सलवार को कुछ ट्रेंडी लुक दे सकती हैं। जी हां, आप अपनी सलवार की मोहरी को प्रिंटेड या फिर कलरफुल मोहरी सेलेक्ट कर सकती हैं।

* डिजाइनर धागा वर्क मोहरी :

आप सलवार की मोहरी के लिए फुल या फिर फ्लोर प्रिंट सेलेक्ट कर सकती हैं। अगर आप चाहें तो इसके साथ नेट मटेरियल से बनी सलवार की मोहरी भी ट्राई कर सकती हैं। यकीनन यह आपको ट्रेंडी लुक देगा। अगर आप सिंपल सलवार पहनना पसंद करती हैं, तो आप धागे से ही कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। जी हां, आप सिंपल मोहरी पर धागे से कई तरह के डिजाइन बनवा सकती हैं।

* जालीदार मोहरी :

आप सिंपल सलवार की जगह डिजाइनर जाली मोहरी को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। क्योंकि आजकल सिंपल कुर्तियों के साथ स्टाइलिश सलवार पहनने का काफी ट्रेंड देखा जा रहा है। हालांकि, आपको कई तरह के मोहरी में डिजाइन मिल जाएंगे जैसे- नेट मोहरी, सिंपल मोहरी। लेकिन आप कटिंग वर्क में मोहरी को सेलेक्ट कर सकती हैं। क्योंकि इस सलवार से आपकी मोहरी न सिर्फ स्टाइलिश दिखेगी बल्कि आपका सूट ट्रेंडी भी लगेगा।

* गोटा बटन मोहरी डिजाइन :

आप गोटा लेस भी सलवार की मोहरी पर लगवा सकती हैं। इस सलवार को आप आसानी से डिजाइनर कुर्ती के साथ पार्टी में वियर करके जा सकती हैं। क्योंकि गोटा लेस सिगरेट पैंट में आपको कई तरह के पार्टी वियर डिजाइन मिल जाएंगे। आप सलवार की मोहरी का लुक क्लासी बना सकती हैं। आप अपनी सलवार की मोहरी पर डिजाइन बनवाने के साथ इसपर बटन या फिर डोरी भी लगवा सकती हैं। बटन लगने से आपकी मोहरी काफी अच्छी लगेगी।

Related News