हर भारतीय लड़की का सपना साड़ी में सिज़लिंग और खूबसूरत दिखना है। त्यौहार हो या शादी का सीजन, लड़कियां साड़ी पहनना बेहद पसंद करती है। साड़ी सिर्फ कुछ गज का कपड़ा है, लेकिन इसे आप कई तरह से वियर कर सकते हैं और बेहद आकर्षक नजर आ सकती हैं। इसलिए आज हम आपको 5 टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हे अपना कर आप साड़ी में बेहद आकर्षक नजर आ सकती हैं।

* बॉडी के अनुसार अपनी साड़ी चुनें



यदि आप लम्बे हैं तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं क्योकिं आप कोई भी साड़ी ट्राई कर सकती हैं। लेकिन अगर आपकी लंबाई कम है तो स्टार्च वाले कॉटन के बजाय जॉर्जेट या सिल्क जैसे हल्के कपडे वाली साड़ी चुनें। वर्टिकल प्रिंट्स आपको लंबा लुक देंगे।

* ब्लाउज़ भी हो परफेक्ट



ब्लाउज एक साड़ी में सबसे अहम होता है। अपने साड़ी के रंग और पैटर्न के अनुसार ब्लाउज चुनें। आप अपनी बॉडी के बल्क वाले हिस्सों को छुपाने के लिए भी ब्लाउज चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए अगर आपकी आर्म्स पर फैट है तो थ्री फोर्थ स्लीव लेंथ वाला ब्लाउज चुनें और अगर आप फिट हैं तो अपने लिए किसी भी तरह का ब्लाउज चुन सकती हैं।

* फुटवेयर का रखें ख्याल



जब बात फुटवियर की हो तो स्मार्ट सेलेक्शन करें। स्ट्रैपी हील्स या स्टिलटोस आपकी साड़ी के साथ परफेक्ट जाएंगे लेकिन आपको इस तरह की हील पहनने में परेशानी है तो वेजेस या किटेन हील्स का चुनाव करें।

* पेटीकोट सही हो

पेटीकोट को बहुत ऊंचा बांधने से यह छोटा पड़ सकता है और इसे बहुत नीचे बांधने से यह फिसल सकता है और नीचे की ओर मुड़ सकता है। पेटीकोट को अपनी नाभि के ऊपर या दाईं ओर बांधना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह आपकी साड़ी के रंग का हो।

* सही ज्वेलरी पहनें


अपने साड़ी के साथ अपनी एक्सेसरीज को सिंक्रनाइज़ करें। यदि आप एक हल्की साड़ी पहने हुए हैं, तो आप हेवी ज्वेलरी चुन सकते हैं। दूसरी ओर,अगर आपकी साड़ी हेवी है तो बहुत ज्यादा हेवी ज्वेलरी ना चुनें।

Related News