इंटरनेट डेस्क। भारतीय हिंदू धर्म में हर महीने में कोई ना कोई सा त्यौहार आता ही रहता है। यहां पर इन त्योहारों को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। त्योहारों पर सभी महिलाएं ट्रेडिशनल कपड़े पहनना पसंद करती है जिनमें महिला ज्यादातर सूट पहनना पसंद करती है। अगर आपको भी सूट पहनना पसंद है तो उसके साथ दुपट्टा जरूर पहना जाता है। इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे कई दुपट्टा के बारे में बताएंगे जिनको कैरी करके आप सूट में भी स्टाइलिश लुक पा सकती हैं। आइए जानते है विस्तार से -

1. स्टाइलिश लुक देगा बनारसी दुपट्टा :

महिलाओं में बनारसी कपड़े को लेकर बहुत क्रेज रहता है। महिलाएं अक्सर बनारसी कपड़े की साड़ियां कैरी करती है। लेकिन अगर आप सूट पहने की शौकीन है और आप भी परफेक्ट लुक पाना चाहती है तो आप सूट के साथ बनारसी दुपट्टा कैरी कर सकती है आप इस दुपट्टे को किसी भी तरह के सूट के साथ कैरी कर सकती है। इसमें आपको ट्रेडिशनल लुक मिलेगा।

2. फुलकारी दुपट्टा को करें कैरी :

सूट मैं स्टाइलिश को पाने के लिए आप इसके साथ फुलकारी दुपट्टा भी कैरी कर सकती है। फुलकारी दुपट्टे को ज्यादातर पटियाला सूट के साथ कैरी किया जाता है इस दुपट्टे पर कढ़ाई की जाती है यह दुपट्टा कई रंगों में उपलब्ध रहता है जिनको आप पसंद के अनुसार चुन सकती है। हिंदू बंधुओं को आप सिंपल सूट के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

3. बहुत फेमस है कलमकारी दुपट्टे :

सूट के साथ स्टाइलिश लुक पाने के लिए इनके साथ आप कमल कारी दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं। यह बहुत ही खूबसूरत होता है। इन दुपट्टा पर हाथों से पेंट किया जाता है और इन पर ब्लॉक प्रिंटिंग भी की जाती है। इस दुपट्टे को कैरी करने से आपको एक खूबसूरत लुक मिलेगा आप इसे अपनी पसंद के सूट के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं।

Related News