इंटरनेट डेस्क. आज के समय में महिलाओं के लिए स्टाइलिश दिखने के लिए जितने जरूरी कपड़े होते हैं उतना ही जरूरी उनका मेकअप भी होता है। एक महिला को क्लासी लुक देने के लिए लिपस्टिक बहुत महत्वपूर्ण होती है आपको मार्केट में हर एक रंग की लिपस्टिक आसानी से मिल जाएगी। ज्यादातर महिलाएं डार्क कलर की लिपस्टिक लगाकर बोल्ड लुक फ्लॉन्ट करती है। आइए आज इस लेख के माध्यम से हम आपको ब्लैक लिपस्टिक के बारे में बताते हैं जो सभी महिलाओं को काफी पसंद आएगी। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से -

ब्लैक लिपस्टिक को लगाते समय अक्सर महिलाएं गलती करती है। इस लिपस्टिक को लगाने से आपको अपने लिप्स को अच्छी तरह स्क्रब करना चाहिए और इसके बाद इन पर लिप बाम लगाएं। अपने होठों पर लिप बाम लगाने के बाद आप उन पर लिख प्राइमर का यूज करें. और इसके बाद आप अपने फोटो पर लिप ब्रश की सहायता से आउटलाइन बनाएं।

इसके बाद आप अपने उपर लिप्स पर वाइट या सिल्वर हाइलाइटर लगाएं और इसके बाद आप अपने होठों पर लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। और इसके बाद लिप्स के बीच में लिपस्टिक को रखकर हल्का सा दबाएं ऐसा करने से लिपस्टिक आपके होठों पर लंबे समय तक टिकी रहेगी। आप भी ब्लैक कलर की लिपस्टिक का प्रयोग करना चाहती है तो आप इससे पहले अपने कपड़ों के सिलेक्शन पर भी पूरा ध्यान दें यदि आप ब्लैक डार्क लिपस्टिक लगाना चाहती है तो जहां तक हो सके आप वेस्टर्न आउटफिट ही कैरी करें क्योंकि सूट या साड़ी के साथ यह ब्लैक लिपस्टिक इतना अच्छा और स्टाइलिश लुक नहीं दे पाती।

ब्लैक लिपस्टिक लगाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि आप आई मेकअप गोल्डन डस्ट या फिर न्यूड ही रखें। आई मेकअप करते समय ग्रेटर से दूरी बनाए और ज्यादा चौड़े लाइनर को भी आंखों में इस्तेमाल ना करें आप ब्लैक कलर की लिपस्टिक के साथ हैवी मस्करा यूज कर सकती है।

Related News