इंटरनेट डेस्क. इस बात को कोई भी झुठला नहीं सकता कि महिलाएं ज्वेलरी के बिना नहीं रह सकती। सभी महिलाएं खूबसूरत दिखने और स्टाइलिश लुक पाने के लिए कई तरह की ज्वेलरी कैरी करती है। एक अच्छी डिजाइन वाली ज्वेलरी आपके पूरे लोग को बदल सकती है यदि आपको भी गले में नेकलेस पहनने का शौक है तो इस लेख को जरूर पढ़ें इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे नेकलेस के कुछ डिजाइंस के बारे में जो बहुत ही खूबसूरत हैं। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से -

* नेकलेस की पिंक ड्रॉपिंग डिजाइन :

महिलाएं स्टाइलिश लुक पाने के लिए पिंक ड्रॉपिंग डिजाइन वाले नेकलेस को कैरी कर सकती है। रानी कलर बहुत ही खूबसूरत लगता है इसीलिए इस रंग के नेकलेस भी देखने में काफी अच्छे। नेकलेस की ड्रॉपिंग डिजाइन बहुत ही फेमस है। इस ड्रॉपिंग के नेकलेस को कैरी करने के बाद आप किसी राजकुमारी से कम नहीं लगेगी। इस नेकलेस में आपको कई तरह के डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे जैसे फ्लोरल डिजाइन या सिंपल मोती वर्क वाला डिजाइन। बाजार में आपको इस नेकलेस का पूरा सेट आसानी से मिल जाएगा। नेकलेस को कैरी करते समय हमेशा छोटे इयररिंग्स पहले।

* जड़कन वर्क वाला नेकलेस :

स्टाइलिश लुक पाने और खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं जकड़न वर्क वाला नेकलेस भी कैरी कर सकती है यह नेकलेस देखने में बहुत ही सुंदर लगता है। इस नेकलेस में की गई डिजाइन बहुत ही अच्छी होती है यदि आप भी लहंगे के साथ नेकलेस कैरी करना चाहती हैं तो इस तरह के नेकलेस कैरी करें। नेकलेस के डिजाइन में गुलाबी और हरे रंग के मोती लगे होते हैं साथ ही ऊपर की तरफ पर्ल भी लगाएं गए होते हैं। जिसके कारण यह नेकलेस 8 रॉयल लुक देता है। नेकलेस के इस डिजाइन में डेज़ी फ्लावर डिजाइन बनाया गया है। इस नेकलेस को कैरी करते समय इयररिंग्स ना पहने और लाइट मेकअप करें। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप अपने बालों को खुला रख सकती है ।

* ट्रेडिशनल ज्वेलरी डिजाइन :

यदि आप भी ज्वेलरी के माध्यम से राजकुमारी जैसा लुक पाना चाहती है तो आपको हमेशा ट्रेडिशनल नेकलेस पहनना चाहिए इस तरह के नेकलेस में आपको बॉक्स डिजाइन मिलेंगे। इस तरह की डिजाइन की ज्वेलरी हो आप एंटीक ज्वेलरी भी कह सकता है। इसे प्यारी करके आप खूबसूरत और स्टाइलिश लुक पा सकती है।

Related News