इंटरनेट डेस्क. हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि सभी महिलाएं खुद को स्टाइल करते समय अपनी हर एक चीज का पूरा ध्यान रखती है। कोई भी महिला किसी भी मौके के लिए खुद को तैयार करते समय आउटफिट के साथ-साथ अपनी ज्वेलरी का भी पूरा ध्यान रखती है दरअसल आपके द्वारा कैरी की गई ज्वेलरी आपके लुक को पूरी तरह से परफेक्ट बनाने का काम करती है लेकिन क्या आप जानती हैं कि आपने अपनी ज्वेलरी को क्या ठीक तरह से कैरी किया है या नहीं। क्योंकि ज्वेलरी को ठीक तरह से कैरी ना किया जाए तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कुछ टिप्स जिन्हें अपनाकर आप ज्वेलरी को ठीक तरह से तेरी कर सकती है। आइए जानते है -

* वर्तमान समय में स्टेटमेंट ज्वेलरी ट्रेन में चल रही है इस तरह की ज्वेलरी आपके लुक को स्टाइलिश बनाने का काम करती है यदि आप भी इस तरह की ज्वेलरी के नहीं करना चाहती है तो पहले यह जान ले कि क्या आप बिग और बोल्ड इयररिंग्स कैरी कर रही है तो ऐसे में नेक पीस को हमेशा अवॉइड करें। और यदि आप नेकपीस पहनकर लुक पाना चाहती है तो इसके साथ इयररिंग्स में स्टड कैरी करके अपने लुक को कंप्लीट करें।

* सभी महिलाओं को ज्वेलरी कैरी करते समय अपने कपड़ों पर भी पूरा ध्यान देना चाहिए क्योंकि कई बार कपड़ों के रंग पर ध्यान दिए बिना ही ज्वेलरी कैरी कर ली जाती है जिसकी वजह से उनका पूरा लुक बिगड़ जाता है। यदि आप किसी भी प्रोग्राम में ब्लैक एंड वाइट साड़ी या सूट कैरी कर रही है तो आप इसके साथ हमेशा ऑक्सिडाइज्ड ज्वैलरी को ही कैरी करें। क्योंकि इस तरह के कलर के साथ गोल्ड कलर की ज्वेलरी अच्छी नहीं लगती।

* वर्तमान समय में बाजार में कई तरह की ज्वेलरी मौजूद है लेकिन यह बात हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि हर ज्वेलरी हर किसी पर अच्छी नहीं लगती इसलिए जहां तक हो अपनी स्किन टोन के अनुसार ही ज्वेलरी खरीदें। यदि आपकी स्किन टोन साफ है तो आप वाइट गोल्ड प्लैटिनम और सिल्वर कैरी करें और यदि आपकी स्किन टोन का रंग डार्क है तो आप यह लो पीतल और कॉपर के कलर की ज्वेलरी कैरी करें।

* यदि आप किसी खास प्रोग्राम में जाने के लिए ऐसी साड़ी का सूट कैरी कर रही है जिस पर गोल्डन प्रिंट या लेस लगी हुई है तो आप इसके साथ आप हमेशा गोल्डन कलर की ही ज्वेलरी कहीं करें। इसके साथ अगर आप चिलवरिया वाइट और ब्लैक कलर में आपकी आउटफिट है तो आप इसके साथ सिल्वर कलर की ज्वेलरी कैरी करें।

Related News