pc:hindustantimes

महिलाओं के चेहरे पर अक्सर छोटे बाल होते हैं। यह देखने में बहुत खराब लगता है और महिलाओं को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आता। चेहरे के ये छोटे-छोटे बाल महिलाओं की खूबसूरती बिगाड़ देते हैं। ऐसे में वैक्सिंग, थ्रेडिंग या रेजर से हटाने की बजाय घर पर बना फेस पैक ट्राई करें। इससे बाल आसानी से निकल जाते हैं। साथ ही वैक्सिंग जैसा दर्द भी नहीं होता है. तो आइए जानते हैं चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घर पर कैसे बनाएं फेस पैक।

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए फेस पैक

चेहरे के बालों को हटाने के लिए घरेलू फेस पैक त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है और बालों को धीरे-धीरे हटाने में मदद करता है। फेस पैक बनाने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत पड़ेगी.

- एक छोटा कप दूध
- आधा चम्मच हल्दी
- एक चम्मच चीनी
- एक चम्मच बेसन
- एक चम्मच नींबू का रस

सबसे पहले एक बर्तन में दूध उबाल लें। उबालते समय चीनी डालें. साथ ही हल्दी भी डालें। इस दूध को कुछ देर तक उबालकर गाढ़ा कर लें। फिर आंच बंद कर दें और बर्तन को नीचे उतारकर थोड़ा ठंडा होने दें। अब इसमें एक चम्मच बेसन और नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह से मिक्स करें। आपका फेस पैक तैयार है।

चेहरे के बाल हटाने वाला फेस पैक कैसे लगाएं

इस फेस पैक को लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें। फिर फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और अच्छे से सूखने दें। पैक पूरी तरह सूखने के बाद कपड़े को गीला करके अच्छी तरह निचोड़ लें। ताकि सारा पानी बाहर निकल जाए। सुनिश्चित करें कि कपड़े में थोड़ी मात्रा में नमी बची रहे। अब इस कपड़े से फेस पैक को चेहरे के बालों वाली जगह पर ऊपर की ओर रगड़ें। यह फेस पैक बालों को धीरे-धीरे हटाने में मदद करेगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​

Related News