अगर आप मॉनसून के इस सीजन में भी अपने चेहरे पर निखार एवं ग्रुप बनाए रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं और आप अपनी त्वचा पर ग्लो लेकर आ सकते हैं।

बारिश के मौसम में अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता होगा। त्वचा हर समय चिपचिपी रहती है ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसे होममेड फेस पैक को लेकर आए हैं कि आपको आपके चेहरे पर चिपचिपाहट नहीं महसूस होगी और आप तरोताजा महसूस करेंगे।

आप गुलाब जल एवं ओट्स का फेस पैक बना सकते हैं और इसे बनाने के लिए तीन चम्मच उसमें एक बड़ा चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच शहद और दही को अच्छी तरह से मिला लें। इस होममेड फेस पैक को त्वचा पर लगाएं और 30 मिनट त्वचा पर लगा रहने दें और इसे बाद में सादे पानी से धो लें। आप 1 हफ्ते में फेस पैक का दो बार इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को निखार सकते हैं।

इसके अलावा आप बेसन और हल्दी के फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं एक फेस पैक बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच बेसन एक चुटकी हल्दी आधा चम्मच नींबू का रस और गुलाब जल ले इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाने के बाद गर्दन पर 15 से 20 मिनट तक लगाएं जिसके बाद आप अच्छी तरह से इसे धो लें आपको अपने चेहरे पर एक बेहद शानदार निखार देखने को मिलेगा। आप इसे हफ्ते में एक से दो बार लगा सकते हैं।

इसके साथ-साथ आप संतरे के छिलकों का फेस पैक भी बना लें उसके लिए आपको दो चम्मच संतरे का पाउडर लेना होगा और उसमें उसके अनुसार कच्चा दूध मिलाकर आप इस फेस पैक को तैयार कर सकते हैं।

Related News