pc: Coachlight Clinic & Spa

अपनी पलकों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई लड़कियां अक्सर फेक आईलैशेज का इस्तेमाल करता हैं। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि नकली पलकें लगाने से आपकी आँखों को संभावित नुकसान हो सकता है? अगर नहीं तो ये जानकारी आपके लिए है. आज हम नकली पलकें लगाते समय ध्यान रखने योग्य आवश्यक बातों पर चर्चा करेंगे।

इन बिंदुओं पर दें ध्यान:
नकली पलकें लगाते समय सावधानी बरतना आवश्यक है। अगर सही तरीके से न लगाया जाए तो ये आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपनी आंखों के आकार के अनुसार नकली पलकों का आकार चुनें। यदि आप पहली बार नकली पलकें लगा रही हैं, तो लाइट डेंसिटी वाली पलकें चुनें। आप अपनी आंखों के आकार से मेल खाने के लिए नकली पलकों को अपनी पलकों के ऊपर रखकर और अतिरिक्त को काटकर ट्रिम कर सकती हैं।

pc: News18 हिंदी

गोंद लगाते समय सावधान रहें:
बेहतर पकड़ के लिए नकली पलकों के किनारों पर गोंद लगाएं। हालाँकि, सावधान रहें कि बहुत अधिक गोंद का उपयोग न करें क्योंकि यह पलकों को चिपचिपा बना सकता है। गोंद लगाने के बाद इसे कुछ देर सूखने दें। पलकें हटाते समय भी आपको सावधान रहने की जरूरत है। इन्हें हटाने के लिए आप मेकअप रिमूवर में डूबी रुई का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी नकली पलकों को अधिक नेचुरल दिखाने के लिए उन पर मस्कारा भी लगा सकती हैं।

pc: abplive

आँखों में जलन :

अगर आपको नकली पलकें लगाते समय आंखों में जलन महसूस होती है, तो उन्हें तुरंत हटा दें क्योंकि इससे आंखों में संक्रमण हो सकता है। सोते समय नकली पलकें लगाने से बचें। कुछ लोगों को नकली पलकें लगाना चुनौतीपूर्ण लग सकता है। ऐसे मामलों में डॉक्टर से सलाह लें।

Related News