यदि आप उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों की खोज करने की योजना बना रहे हैं, तो भारतीय रेलवे के पास आपके लिए कुछ अच्छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या घूमने के इच्छुक सभी लोगों के लिए एक किफायती टूर पैकेज की घोषणा की है।

टूर पैकेज, वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर एक्स इंदौर, प्रत्येक बुधवार को इंदौर से शुरू होगा। पूरी यात्रा 5 रात और 6 दिनों की होगी और इसमें पर्यटकों के ठहरने, भोजन और यात्रा की व्यवस्था शामिल है। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की है।

वाराणसी प्रयागराज अयोध्या यात्रा पैकेज की मुख्य विशेषताएं:

टूर पैकेज का नाम - वाराणसी प्रयागराज अयोध्या टूर एक्स इंदौर

कवर किए गए गंतव्य - वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या

यात्रा की अवधि - 5 रातें और 6 दिन

भोजन योजना - नाश्ता और रात का खाना

यात्रा मोड - रे

फ्रीक्वेंसी - प्रत्येक बुधवार

डिपार्चर टाइम - इंदौर रेलवे स्टेशन से सुबह 10:15 बजे

टूर पैकेज की लागत:

यदि आप 2-3 यात्रियों के समूह में यात्रा कर रहे हैं तो ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति लागत 15,100 रुपये है। वहीं,ट्विन ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति लागत 18,400 रुपये है। एक बच्चे के लिए एक बिस्तर के साथ 11,900 रुपये और बिना बिस्तर के 10,750 रुपये है।

यदि आप 4-5 यात्रियों के समूह में यात्रा कर रहे हैं, तो ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति लागत 13,650 रुपये है। वहीं, ट्विन ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति लागत 15,300 रुपये है। एक बच्चे के लिए एक बिस्तर के साथ शुल्क 10,450 रुपये और बिना बिस्तर के 9,300 रुपये है।

इस टूर पैकेज को कैसे बुक करें:

यात्री इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। बुकिंग आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्रों, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है।

Related News