कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ को लेकर हाल ही में एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार ईपीएफओ को लेकर नई नई अपडेट और गाइड लाइन सामने आ रही है जिसे लेकर कई लोग चिंतित और व्यथित रहते हैं। वहीं अब ईपीएफओ द्वारा अपने ईपीएफ अकाउंट में ही नॉमिनेशन की सुविधा को चालू करने के लिए अब आप यह काम घर बैठे आसानी से कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ईपीएफओ द्वारा अपने खाता धारकों एवं उनके परिवारों के लिए नामांक किंतु प्रक्रियाओं के लिए सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अब की नामांकन की प्रक्रिया यानी कि नॉमिनेशन की प्रक्रिया को शुरू करने की घोषणा कर दी गई है। जिसके चलते अब इसका फायदा लोगों को मिल सकेगा और बिना किसी झंझट के वह आसानी से अपनी सुविधा के अनुसार की रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि अब सभी सदस्यों को ईपीएफ सदस्य ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने यूएएन यानी यूनिवर्सल अकाउंट नंबर का उपयोग करते हुए ही नामांकन यानी ऑनलाइन ई नॉमिनेशन को भरना होगा और यह अब सभी के लिए अनिवार्य है।

वहीं इसी प्रकार की अनेक जानकारी आप हमारे जरिए पा सकते हैं ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि आप हमें फॉलो करें और अगर आपको यह खबर पसंद आई है तो इसे आप अपने उन सभी दोस्तों के साथ शेयर करें जिन्हें आपको लगता है कि ईपीएफ अकाउंट है ताकि यह महत्वपूर्ण जानकारी किसी से भी मिस ना हो।

Related News