फरवरी का महीना प्यार का महीना कहा जाता है और यह महीना कपल्स के लिए बेहद खास माना जाता है। इस महीने में कपल्स घूमने का प्लान करते हैं, हालांकि कई बार उन्हें समझ नहीं आता कि जाएं कहां? यदि आप भी इन कपल्स की लिस्ट में शामिल हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप जा सकते हैं।

लैंसडाउन- उत्तराखंड में बसा लैंसडाउन पार्टनर के साथ घूमने का एक अलग ही मजा देता है। अगर आप वैलेंटाइन पर कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो यहां स्टैंड जरूर लें। दरअसल, ठंड के मौसम में यहां की खूबसूरती सबसे बेहतरीन होती है।

ताजमहल - वैलेंटाइन पर ताजमहल को भुलाया नहीं जा सकता। प्यार की निशानी कहे जाने वाला ताजमहल वैलेंटाइन पर रोमांटिक पल जीने के लिए यहां स्टैंड भी ले सकता है। ताजमहल देखने के बाद आप आगरा का किला और फतेहपुर सीकरी जा सकते हैं।

राजस्थान - इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ राजस्थान घूमने जा सकते हैं। दरअसल जयपुर, जोधपुर, जैस्मेर, उदयपुर जैसे कई शहर हैं जहां आप एन्जॉय कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ प्राइवेट टाइम बिता सकते हैं। वैसे फरवरी का महीना राजस्थान घूमने के लिए भी खास होता है।

केरल- आप केरल स्थित कुमारकोम जा सकते हैं क्योंकि यह आपके लिए सबसे अच्छी जगह साबित होगी। वैसे आप यहां रोमांटिक पल बिता सकते हैं। जिसके साथ ही यहां आप पार्टनर के साथ वेम्बनाड झील और कुमारकोम पक्षी अभयारण्य जैसे प्राकृतिक स्थलों की सैर का भी आनंद ले सकते हैं।

दार्जिलिंग- समुद्र तल से करीब दो हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल का खूबसूरत और रोमांटिक हिल स्टेशन है। यह जगह हमेशा पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करती है। आप टाइगर हिल, रॉक गार्डन, जूलॉजिकल पार्क आदि घूमने के लिए अपने साथी के साथ टॉय ट्रेन की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

Related News