कोरोना की वजह से कई लोगों की नौकरी चली गई है। हर तरफ मंदी है। इस बीच, कुछ कंपनियों ने भर्ती जारी रखकर आशावाद को जीवित रखा है। उदाहरण के लिए, अकेले मार्च से मई 2021 तक के 3 महीनों में फ्लिपकार्ट ने 23000 नई नौकरियां पैदा की हैं। इन नौकरियों के जरिए फ्लिपकार्ट ने अपनी सप्लाई चेन को मजबूत किया है।


फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत बद्री ने कहा, “फ्लिपकार्ट में, हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता ग्राहकों की जरूरतों को सुरक्षित रूप से वितरित करना है और इसलिए हम अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के आश्वासन के साथ आपूर्ति श्रृंखला में तेजी लाते हैं।

देश भर में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग ने लोगों को वायरस से लड़ने के लिए लगातार घर पर रहने का विकल्प चुना है, जिससे हमारी आपूर्ति श्रृंखला के विस्तार की आवश्यकता हुई, जिससे हजारों नौकरियां पैदा हुईं। हम इस कठिन समय में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर नई भर्ती को अपनी स्वास्थ्य देखभाल और कल्याण पहल के साथ कवर करते हैं।'


कक्षा और डिजिटल प्रशिक्षण के संयोजन के माध्यम से, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन की उनकी समझ में तेजी आई है। प्रशिक्षण सत्र में ग्राहक सेवा, वितरण, स्थापना और सुरक्षा और स्वच्छता उपायों के साथ-साथ हाथ से चलने वाले उपकरणों, पीओएस मशीन, स्कैनर, विभिन्न मोबाइल एप्लिकेशन और ईआरपीएस को कैसे संचालित किया जाए। उन्हें उनकी और उनके ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 सुरक्षा नियमों और प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी और प्रशिक्षण दिया जाता है।

Related News