जब से एलोन मस्क ने ट्विटर को संभाला है, तब से बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बर्खास्त करने के लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यह कदम उनके द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद उठाया गया था कि कंपनी को हर दिन लगभग 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा था। हालाँकि एलोन मस्क एक बार फिर खुद को सुर्खियों में रखने में कामयाब रहे है, लेकिन एक विशेष घटना ने नेटिज़न्स का ध्यान खींचा है।

मस्क को हिंदी में ट्वीट करते देखना ट्विटर वालों के लिए बेहद ही शॉकिंग था। हां, आपने सही पढ़ा, लेकिन इससे पहले कि आप मूर्ख बनें, हम आपको बता दें कि यह ट्वीट वास्तव में टेस्ला के सीईओ द्वारा नहीं किया गया था। जैसा कि यह पता चला है कि यह '@iawoolford' हैंडल वाले एक अकॉउंट ने अपना प्रोफ़ाइल नाम बदलकर 'एलोन मस्क' कर दिया और कुछ हिंदी संवाद और भोजपुरी गाने के बोल ट्वीट किए।

कुछ ही समय में पोस्ट वायरल हो गए, जैसा कि कई लोगों ने सोचा कि यह हिंदी और भोजपुरी में ट्वीट करने वाला असली एलोन मस्क है। बाद में पता चला कि यह अकाउंट एक ऑस्ट्रेलियाई प्रोफेसर इयान वूलफोर्ड का है, जो विदेशों में हिंदी पढ़ाते हैं।

प्रोफेसर ने एक अनोखे तरीके से छंटनी के प्रति नाराजगी दिखाने के लिए ऐसा किया। हालाँकि, लोग पहली बार देखने में इस पर यकीन कर बैठे क्योंकि प्रोफ़ाइल वेरिफाइड था और ब्लू टिक भी था।

वूलफोर्ड ने न केवल सदाबहार बॉलीवुड फिल्म, 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के एक संवाद को उद्धृत किया, बल्कि एक प्रसिद्ध भोजपुरी गीत, "कमरिया करे लापलप, लॉलीपॉप लागेलु" की पंक्तियों को भी ट्वीट किया।

इस बीच, अकाउंट की सर्च और ट्विटर पर व्यापक रूप से शेयर किए जाने के बाद, कंपनी ने प्रोफ़ाइल को ब्लॉक कर दिया है। जहां कुछ लोगों ने मजाक को समझा और उसी इरादे से इसे शेयर किया वहीं कुछ लोग भ्रमित हो गए और उन्होंने ट्विटर से भ्रामक खातों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और ब्लू टिक हटाने का अनुरोध किया।

Related News