अंडा न केवल हमारी सेहत के लिए बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप अंडे का उपयोग कर सकते हैं। ज्यादातर लोग स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए विभिन्न रासायनिक उत्पादों का उपयोग करते हैं लेकिन उनमें से अधिकांश अप्रभावी होते हैं। आप चाहें तो त्वचा की समस्याओं के लिए घरेलू उपचार अपना सकते हैं। इस तरह आप उम्र बढ़ने, झुर्रियों और काले धब्बों को कम करने के लिए अंडे का उपयोग कर सकते हैं।

कई अध्ययनों से पता चला है कि अंडे में पोषक तत्व आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। अंडे में लगभग सभी प्रकार के प्रोटीन होते हैं और इसे विटामिन ए का खजाना माना जाता है। विटामिन ए चेहरे की झुर्रियों, मुंहासों और मुंहासों को दूर करने के लिए सबसे प्रभावी है। एग फेशियल मास्क बनाने के लिए अंडे की सफेदी को अच्छे से फेंट लें। एंटी एजिंग के लिए अंडा बहुत फायदेमंद है।

इसके लिए आपको अंडे की सफेदी में आधा चम्मच शहद मिलाना होगा। यह पैक आपकी त्वचा को कोमल और कोमल बनाने के साथ-साथ झुर्रियों को कम करने में मदद करता है। अंडे की सफेदी को कम करने के लिए अंडे की सफेदी में एक चम्मच चीनी और मकई स्टार्च का एक चम्मच जोड़ें। इस पैक को लगाने से ब्लैकहेड्स की समस्या दूर होती है। इसमें मौजूद शुगर पोर्स को एक्सफोलिएट करता है।

दूसरी ओर, मकई स्टार्च गंदगी को साफ करता है और साथ ही त्वचा के छिद्रों को बंद करता है। जिन लोगों की त्वचा तैलीय होती है उन्हें अंडे के सफेद भाग में आधा चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाना पड़ता है। इस पैक को लगाने से तैलीय त्वचा से छुटकारा मिलता है।

Related News