अंडे खाने वालो के लिए रोज़ाना ऑमलेट बोरिंग हो जाता हैं। ऐसे में हम आज आपको ऐसे ही एक डिश के बारें में बताएँगे जो बनती अंडे से ही हैं लेकिन जिसे आप बनाएंगे तो खाते ही रह जायेंगे, इससे कहते हैं अंडे की भुर्जी। तो अंडे की भुर्जी बनाते समय इन टिप्स का ज़रूर ध्यान रखें -

1. तले हुए अंडे की भुर्जी बनाते समय, ध्यान रखें कि वो हीट से निकाले जाने के बाद भी पकते रहें, जिन्हें “कैरी-ओवर कुकिंग” भी कहा जाता है. इसलिए उन्हें केवल एक प्लेट पर परोसें, जब वो थोड़ा नर्म हो जाएं।

2. बनाने से पहले अंडे को अच्छी तरह से फेंटें. जब आप उन्हें जोर लगाकर बनाने की कोशिश करते हैं, तो आप हवा को उसमें शामिल करते हैं जो फ्लफी अंडे बनाने में आपकी मदद करता है।

3. परफेक्ट कुक और टेक्सचर पाने के लिए, हाई हीट के बजाय लो हीट पर अंडे पकाएं. हाई हीट पर उन्हें पकाने से वो ड्राई और नर्म हो सकते हैं. तो मलाईदार और नर्म तले हुए अंडे की भुर्जी पाने के लिए, उन्हें कम हीट पर ही पकाएं।

4. जब आप अंडे को पैन में डालते हैं, तो पैन के चारों ओर अंडे को घुमाने के लिए एक स्पैटुला का इस्तेमाल करें. यह मलाई और फूलापन को हासिल करने के लिए किया जाता है. ऐसा तब तक करें जब तक कि अंडे गाढ़े न हो जाएं, नर्म और हल्का गीले तले हुए अंडे की भुर्जी पाने के लिए।

Related News