अगर आप अपने घर से बाहर निकले बिना जल्दी पैसा कमाने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत अच्छा मौका है। अब, आप कुछ दुर्लभ, पुराने सिक्के बेचकर घर बैठे 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ऐसी चीजें हैं जो पुरानी हो जाती है और प्राचीन श्रेणी में आ जाती हैं और इनमें से कुछ प्राचीन वस्तुओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में उच्च मांग होती है। इन्हे ऊँची कीमत पर नीलाम किया जाता है। इसलिए, यदि आप एक मुद्राशास्त्री हैं और 2 रुपये के पुराने सिक्के के मालिक हैं तो आप 5 लाख रुपये ऑनलाइन कमा सकते हैं।

लेकिन पुराना सिक्का 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का सिक्का होना चाहिए। अगर आपके कलेक्शन में यह सिक्का है तो आप 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

यदि आप इन दुर्लभ सिक्कों के मालिक हैं और इन्हे बेचने के लिए इच्छुक हैं तो आप इन्हे Quickr नाम की वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं। लेकिन पुराने सिक्के को बेचने के लिए आपको साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में अपना पंजीकरण कराना होगा। फिर आपको सिक्के की एक फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करनी होगी। इसके बाद आपको अपना पता, मोबाइल नंबर और ईमेल पता देना होगा। वेबसाइट तब आपके मोबाइल नंबर और ईमेल पते को वेरिफाई करती है।

यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं।

Related News