स्मार्टफोन का आजकल बढ़ता चलन आपके दैनिक जीवन को आसान बना रहा है, मगर यह आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचा रहा है। कई शोधकर्ताओं ने यह भी स्पष्ट किया है कि अधिक मोबाइल फोन का उपयोग करने वालों में आंखों में जलन और अनिद्रा आम है। बता दे की, स्मार्टफोन का रेडिएशन आपके स्वास्थ्य को और भी कई तरह से प्रभावित करता है।

युवाओं में मोबाइल का चलन तेजी से बढ़ रहा है। युवा दिन-रात मोबाइल पर लगे रहते हैं। कई लोग ऐसे भी होते हैं जो रात भर फोन को चार्जिंग में लगाकर सो जाते हैं, जो बहुत खतरनाक होता है। पता लगाओ कैसे...

रात भर चार्ज करना:- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि आप रात भर अपने मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो यह फोन और आपकी त्वचा दोनों के लिए हानिकारक होता है। लंबे समय तक चार्ज करने से मोबाइल की बैटरी खराब हो सकती है। इससे इसमें ब्लास्ट हो सकता है जो आपकी सेहत के लिए भी हानिकारक हो सकता है।

तनाव:- मोबाइल का हर समय इस्तेमाल करने से तनाव बढ़ता है। यदि आप भी बाथरूम में मोबाइल का इस्तेमाल करेंगे तो डिप्रेशन और भी बढ़ जाता है। अपने मोबाइल को बाथरूम में ले जाकर आप अपने दिमाग और सेहत दोनों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Related News