अपने ग्राहकों के लिए पंजाब नेशनल बैंक के पास सबसे जरूरी खबर है। बता दे की, पंजाब नेशनल बैंक ने अपने लाखों ग्राहकों को अलर्ट किया है। यदि आपने अभी तक अपना केवाईसी पूरा नहीं किया है तो तुरंत करवा लें वरना आपका अकाउंट फ्रीज हो जाएगा. बैंक ने इस संबंध में कुछ दिन पहले ट्वीट कर अपने ग्राहकों से केवाईसी पूरा करने को कहा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आरबीआई के दिशा-निर्देशों के मुताबिक सभी ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करना जरूरी है। इस काम को पूरा करने के लिए बैंक ने 31 अगस्त 2022 की आखिरी तारीख तय की है. यदि आपका अकाउंट 31 मार्च 2022 तक केवाईसी से अपडेट नहीं हुआ है तो इसे 31 अगस्त 2022 तक पूरा करें. अपने माता-पिता से संपर्क करें. केवाईसी अपडेट करने के लिए शाखा। अगर आप केवाईसी अपडेट नहीं करते हैं, तो आप अपने खाते से पैसे का लेन-देन नहीं कर पाएंगे।

बैंक हर छह महीने या एक साल में अपने ग्राहकों से केवाईसी फॉर्म भरने को कहता है। केवाईसी फॉर्म में ग्राहकों को अपना नाम, बैंक अकाउंट नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर और पूरा पता भरना होता है। बैंक की शाखा में जाकर अपना केवाईसी अपडेट कर सकते हैं फॉर्म जमा करने के 3 दिनों के भीतर आपका केवाईसी अपडेट कर दिया जाता है।

Related News