कुछ न कुछ हम सभी की रोजमर्रा की जिंदगी में होता रहता है। जब घरेलू नुस्खों की बात आती है तो आज के समय में इसे काफी आजमाया जाता है। ऐसे में बहुत से लोग दवा पर निर्भर रहते हैं, मगर दवा के साथ-साथ कुछ ऐसे ड्रिंक्स भी होते हैं जिनके साथ दवा का सेवन करते हैं। कुछ ड्रिंक्स दवा के घुलने के समय को बढ़ा देते हैं और साथ ही आपके शरीर पर इसका बुरा असर भी हो सकता है। अब हम आपको उन ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ दवा नहीं ली जाती है।

दूध या छाछ के साथ दवा न खाएं- बता दे की, छाछ या दूध के साथ दवा का सेवन करने वालों को भी सतर्क रहना चाहिए। जी हां क्योंकि इसका सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

संतरे के रस के साथ दवा न खाएं- कई लोग ऐसे होते हैं जो नाश्ता करते समय संतरे के रस के साथ दवा खाते हैं, हालांकि आपको बता दें कि यह दवा आपके शरीर में जल्दी घुलती नहीं है, यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

कॉफी के साथ न लें दवा- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कुछ लोग कॉफी के साथ दवा भी लेते हैं, हालांकि हम आपको बता दें कि इससे आप अपना नुकसान कर रहे हैं। दरअसल, एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि कॉफी जैसे किसी भी गर्म पेय के साथ दवा लेना हानिकारक हो सकता है।

Related News