अगर आपका भी इस दिल्ली में घूमने का मन है तो यहां दिल्ली की कुछ प्रसिद्ध जगहों के बारे में बताया गया है,आप इन जगहों पर सस्ते में घूमने जानें का प्लान बना सकते हैं. आइए जानें कौन से हैं ये जगहें.

बांग्ला साहिब गुरुद्वारा - आप बांग्ला साहिब गुरुद्वारा जा सकते हैं. यहां हर दिन न केवल देश बल्कि विदशों से भी लोग आते हैं. हर दिन हजारों की संख्या में यहां लंगर परोसा जाता है. ये गुरुदारा संस्कृति और उदारता का प्रतीक है. बांग्ला साबित में आपको केवल अपनी श्रद्धा के हिसाब से प्रसाद खरीदने की जरूरत पड़ती है।

अक्षरधाम मंदिर - अक्षरधाम मंदिर की वास्तुकला बहुत ही प्रभावशाली ह इसी वजह से यह दिल्ली के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है,अगर आप भी यहां जाने का प्लान कर रहे है तो यहाँ का 3डी लाइट शो को देखना न भूलें, बता दे,यहां टिकट का खर्चा ज्यादा से ज्यादा 200 रूपये तक आएगा।

चांदनी चौक स्ट्रीट फूड - दिल्ली में स्थित चांदनी चौक के परांठे बहुत प्रसिद है तो आपको यह के परांठे वाली गली में परांठे जरूर खाने चाहिए,इसके अलावा भी आप यहां कई अन्य तरह के स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड्स का आनंद ले सकते हैं, यहाँ के स्ट्रीट फूड चखे बिना दिल्ली दर्शन अधूरा है. यहां आप 150 से 200 रूपये में स्वादिष्ट खाने का आनंद ले सकते हैं।

लोधी गार्डन – अगर आप भी भीड़ भाड़ से दूर शांति से कुछ पल बिताना चाहते हैं तो आप लोधी गार्डन जा सकते हैं,प्रकृति की गोद में बसी इस जगह पर आप ताजी हवा में सुकून से कुछ पल बिता सकेंगे, बता दे की यहां की एंट्री टिकट काफी सस्ती है।

Related News