रोशनी का त्योहार दिवाली आने ही वाला है और लोग इसे मनाने के लिए इस त्योहार के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत में दिवाली को बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। यह वह समय है जब हम अपने विस्तारित परिवार के सदस्यों और दोस्तों से मिलते हैं। देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा करते हैं और उनकी कृपा और धन पाने के लिए प्रार्थना करते हैं।

देवी लक्ष्मी जीवन में धन और समृद्धि लाती हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि देवी लक्ष्मी की 4 पसंदीदा राशियां हैं। और, इन राशियों को वित्त, सफलता, स्वास्थ्य और शांति के मामले में भाग्यशाली माना जाता है।

देवी लक्ष्मी की 4 सबसे प्रिय राशियाँ

वृषभ
यह राशि चक्र में दूसरी संख्या का चिन्ह है। इस राशि के स्वामी शुक्र हैं। शुक्र ग्रह को धन, आराम, विलासिता, जीवन और वैभव का कारक ग्रह माना जाता है। वृष राशि पर शुक्र के प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों के जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है। वृष राशि के लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं और उनमें धनवान बनने के गुण होते हैं। उन्हें कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती है।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के जीवन में भी वृषभ राशि की तरह ही ढेर सारा सुख-समृद्धि, सुख-समृद्धि बनी रहती है। इस राशि के लोगों को जीवन भर विलासितापूर्ण चीजों का सुख मिलता है। उनके पास किसी चीज की कमी नहीं होती है। कर्क राशि के जातक बहुत ही जुझारू और मेहनती होते हैं, जिसके कारण ये हमेशा विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए पैसा कमाने के बारे में सोचते हैं। इस राशि के लोगों पर भाग्य बहुत ही मेहरबान रहता है। थोड़े से प्रयास से उन्हें अपने काम में सफलता मिलती है।

सिंह राशि
सिंह राशि पर भी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। वे जीवन भर धन, सुख, समृद्धि और प्रसिद्धि प्राप्त करते रहते हैं। सिंह राशि के लोगों में नेतृत्व क्षमता होती है। वे बड़े से बड़े काम को करने से नहीं कतराते।

वृश्चिक
जिन लोगों की राशि वृश्चिक होती है उन्हें भी जीवन भर धन और भाग्य का आशीर्वाद मिलता है। इस राशि के जातक अपना जीवन बड़े ही सुख और सुविधा के साथ व्यतीत करते हैं। पैसों की कमी इनके किसी भी काम को पूरा करने में बाधक नहीं बनती है। ये भाग्यशाली होने के साथ-साथ काफी मेहनती भी होते हैं, जिसके कारण इन्हें देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

Related News