धनतेरस वित्तीय उपक्रमों में निवेश करने और सामान खरीदने के लिए एक शुभ समय है। इस दिन लोग कई चीजों की खरीदारी करते हैं। आपको भी इस दिन खरीदारी करनी चाहिए जिस से कि मां लक्ष्मी और धनवंतरी की कृपा आप पर बनी रहे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राशि अनुसार आपको धनतेरस पर किन चीजों की खरीदारी करनी चाहिए।

1. मेष

सोने, चांदी और हीरे के हार और अंगूठियां जैसे आभूषण खरीदने से आपको मदद मिलेगी। आप निवेश के रूप में सोने की बुलियन बार और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी खरीद सकते हैं, लेकिन पशु उत्पादों से बने चमड़े, ऊन और सौंदर्य प्रसाधन खरीदने से बचें।

2. वृषभ

निवेश के रूप में सोने, चांदी या कांसे से बने आभूषण और बरतन की सलाह दी जाती है। जिन गहनों पर आप कुछ समय से नज़र गड़ाए हुए हैं, उन्हें खरीदने का भी यह एक अच्छा समय है क्योंकि इस दौरान आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वे हल हो जाएंगी, जिससे आपको और अधिक खुशी मिलेगी। हालांकि, किसी भी तरह के बिजली के सामान खरीदने से बचें।

3. मिथुन

धनतेरस आपके लिए अपने घर को फर्नीचर और घर की साज-सज्जा के सामान खरीदने का शुभ समय होगा। भूमि भूखंड और अचल संपत्ति में निवेश करने की सलाह दी जाती है। आप सोने और चांदी से बने आभूषण भी खरीद सकते हैं।

4. कर्क

आपको अपने नाम के बजाय अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर सामान खरीदना चाहिए। केवल इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं जैसे गैजेट्स, वाहनों में निवेश करने और धातुओं और आभूषणों में निवेश करने से परहेज करने का सुझाव दिया गया है।

5. सिंह

आपको सोने और चांदी के आभूषणों और बर्तनों में निवेश करना चाहिए। यदि आप कोई महंगा गैजेट या वाहन खरीदने के लिए तरस रहे थे, तो अब दोपहिया वाहनों को छोड़कर आपके लिए एकदम सही समय होगा। शेयर बाजार और रियल एस्टेट में निवेश करने से बचें। भविष्य के लिए अपनी प्रमुख वित्तीय होल्डिंग के बारे में बात करें।

6. कन्या

आप अपना पैसा गैजेट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, वाहन, या यहां तक ​​कि जमीन के भूखंड खरीदने में खर्च कर सकते हैं। यदि आप एक अपार्टमेंट खरीदने या एक नया घर बनाने की योजना बना रहे थे, तो ऐसा करने का यह सही अवसर होगा। सोने, चांदी या हीरे में निवेश न करें क्योंकि यह आपके लिए अशुभ हो सकता है।

7. तुला

यह अवसर आपके लिए किसी भी चीज़ में निवेश करने का सबसे अच्छा समय नहीं है, मुख्यतः आभूषणों में। त्योहारों के मौसम के लिए, आप बच्चों के नाम पर उपहार देने के उद्देश्य से नए कपड़े और खिलौने जैसे सामान खरीद सकते हैं।

8. वृश्चिक

आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के लिए मुख्य रूप से सोने, हीरे और चांदी के आभूषण खरीद सकते हैं। किसी भी तरह के फालतू खर्च और संपत्ति के निवेश से बचें। सोने के आभूषण आपके परिवार में सौभाग्य और समृद्धि लेकर आएंगे।

9. धनु

यह त्योहारी सीजन आपके लिए अपनी पसंद की कोई भी वस्तु खरीदने का सबसे अच्छा अवसर होगा। सोने और चांदी के आभूषण बहुत अच्छी किस्मत लेकर आएंगे और आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेंगे।

10. मकर

मकर राशि के जातक अपने मन की इच्छा के अनुसार कुछ भी खरीद सकते हैं, चाहे वह आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक्स, वाहन या संपत्ति हो। खासकर जमीन और धातु में निवेश आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।

11. मीन

आप अपने लिए कोई भी सामान खरीद सकते हैं, चाहे वह गैजेट्स, वाहन, फर्नीचर या घर की साज-सज्जा से जुड़ा कोई सामान हो, सभी की खरीदारी की जा सकती है। अचल संपत्ति, शेयर बाजार या म्यूचुअल फंड को छोड़कर किसी भी चीज में निवेश करने के लिए यह समय बहुत शुभ रहेगा।

12. कुम्भ

आप सोना, चांदी और रत्नों के आभूषण खरीद सकते हैं। आप चांदी, कांसे या लकड़ी के बर्तन भी खरीद सकते हैं। शेयर बाजार के शेयरों और म्यूचुअल फंड को छोड़कर किसी भी प्रकार का निवेश आपके लिए सुरक्षित होगा।

Related News