दिल्ली के एक YouTuber को अपने पालतू कुत्ते को उसकी पीठ पर हाइड्रोजन के गुब्बारे बांधकर हवा में उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उसके चैनल का नाम "GauravZone" है। उन्होंने हाल ही में वीडियो अपलोड किया था जिसने ऑनलाइन भारी आक्रोश पैदा किया था।

अब इस वीडियो को डिलीट कर दिया गया है। लेकिन इस वीडियो में YouTuber को कुछ अन्य के साथ अपने पालतू कुत्ते डॉलर के साथ, एक पार्क में दिखाया गया है। रंग-बिरंगे हाइड्रोजन गुब्बारों का एक गुच्छा कुत्ते के ऊपरी शरीर से बंधा होता है। जिस से कुत्ता हवा में उपर उठने लगा," गौरव बताते हैं कि जब वह इसे प्रेक्टिस कर रहे थे, तो गुब्बारों की डोरी को खींचकर उन्होंने कुत्ते को और ऊपर उठाया था।

फिर वह कुत्ते को दौड़ने के लिए कहते है और ये भी कहते हैं कि अगर वह दौड़ता है तो वह हवा में उड़ जाएगा। एक महिला भी कुत्ते को पकड़े नजर आ रही है। गौरव का कहना है कि उन्होंने इसमें दो और गुब्बारे बांधे हैं और इससे वह फ्लोट कर सकता है। कुछ ही क्षणों में, कुत्ते को महिला के पकड़ने से पहले फ्लोट करते हुए देखा जा सकता है।

उसी वीडियो में, YouTuber एक संकरी गली में एक चौपहिया वाहन के ऊपर बैठता है और हाइड्रोजन गुब्बारों का उपयोग करके अपने कुत्ते डॉलर को हवा में उड़ाता है। कुत्ता एक इमारत की दूसरी मंजिल पर एक बालकनी तक तैरता हुआ दिखाई दे रहा है।

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में यूट्यूब पर 40 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर गौरव और उसकी मां के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तीन दिन पहले उन्होंने माफी का वीडियो डाला था, जिसमें बताया गया था कि उन्होंने 'फ्लाइंग डॉग' वीडियो क्यों डिलीट किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पालतू जानवर को उड़ाने से पहले "सभी सुरक्षा उपाय" किए थे।

उन्होंने कहा "वीडियो बनाने से पहले, मैंने सभी सुरक्षा उपाय किए थे। मैंने वीडियो में यह कहा था लेकिन इस हिस्से को अपलोड नहीं किया क्योंकि इससे वीडियो की लंबाई बढ़ जाती। यह मेरी ओर से एक गलती थी। मुझे बस इतना कहना है कि मैंने सभी सुरक्षा उपायों के साथ वीडियो बनाया था... गलत कंटेंट बाहर गया और ऐसा नहीं होना चाहिए था।"

अपने दर्शकों और पशु प्रेमियों से माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने पालतू जानवरों के साथ 'एक बच्चे की तरह' व्यवहार करते हैं। "डॉलर का वीडियो देखने के बाद अगर आपको बुरा लगा हो तो मैं माफी मांगता हूं। मैं दोबारा ऐसी कोई चीज करने की कोशिश नहीं करूंगा। जो लोग ऐसी चीजों से प्रभावित हो रहे हैं, कृपया प्रभावित न हों। अगर भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं वास्तव में आपसे माफी मांगता हूं।"

Related News