बालों का झड़ना एक आम समस्या है. बालों का झड़ना कम करने के लिए घरेलू उपचार का अपना सकते हैं. इसके लिए आप करी पत्ते का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस इस्तेमाल कैसे करना है, ये जानते है।

करी पत्ते बालों का झड़ना कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं. करी पत्ता अधिकतर लोगों के घर में होता है. करी पत्ते में ऐसे गुण होते हैं जो बालों के लिए फायदेमंद है. करी पत्ते फास्फोरस, आयरन, कैल्शियम और निकोटिनिक एसिड से भरपूर होते हैं. करी पत्ता बालों को बढ़ाने में मदद करता है. बालों के लिए करी पत्ते का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं आइए जानें.


करी पत्ता और नारियल तेल – नारियल का तेल आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. हेयर टॉनिक बनाने के लिए आप नारियल के तेल को करी पत्ते के साथ मिला सकते हैं. इसके लिए आप नारियल का तेल लें और इसमें करी पत्ता डालें. अब मिश्रण को गर्म करें. मिश्रण को ठंडा होने दें और एक साफ कंटेनर में स्टोर भर लें. इस मिश्रण से अपने स्कैल्प पर अच्छी तरह से मसाज करें. इसे अपने बालों पर जड़ से सिरे तक लगाएं. इसे कुछ घंटों के लिए ऐसे ही रखें. इसके बाद बालों को धो लें. इस मिश्रण को तैयार करके भी रख सकते हैं.

Related News