क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतें आज 30 अगस्त: पिछले दिन की तुलना में सभी क्रिप्टोकरेंसी का बाजार मूल्यांकन 3.53 प्रतिशत बढ़कर 978.66 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गया, प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी 30 अगस्त की शुरुआत में नकारात्मक रूप से कारोबार कर रही थी। पिछले 24 घंटों में, क्रिप्टो की पूरी मात्रा बाजार 22.14 प्रतिशत बढ़कर 65.02 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

DeFi का 24 घंटे का वॉल्यूम 4.68 बिलियन अमेरिकी डॉलर या 7.19% था, जो क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार की कुल मात्रा का था। सभी स्थिर सिक्कों की कुल मात्रा 59.35 बिलियन अमेरिकी डॉलर या पूरे क्रिप्टो बाजार के 24 घंटे की मात्रा का 91.27 प्रतिशत थी।


बिटकॉइन 16 लाख रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था। CoinMarketCap के अनुसार, इसकी बाजार हिस्सेदारी वर्तमान में 39.41% है, जो पिछले दिन की तुलना में 0.33 प्रतिशत कम है।

हालांकि, पिछले महीने सरकार द्वारा शुरू की गई क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करके नागरिकता, "ई-निवास" और भूमि की खरीद को मध्य अफ्रीकी गणराज्य की शीर्ष अदालत ने सोमवार को असंवैधानिक माना था।
बिटकॉइन के मूल्यों में हाल ही में महत्वपूर्ण गिरावट और खराब जुड़े और युद्धग्रस्त राष्ट्र में परियोजना की व्यवहार्यता के बारे में चिंताओं के बावजूद, "सांगो सिक्का" 21 जुलाई को बिक्री पर चला गया।

बढ़ती मुद्रास्फीति और रूस और यूक्रेन में भू-राजनीतिक संकटों के परिणामस्वरूप क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार अभी भी संघर्ष कर रहा है। जबकि ऐसा हो रहा है, बिटकॉइन की कम कीमतें और अधिक ऊर्जा लागत खनिकों के लिए लाभ मार्जिन को कम कर रही है, यही वजह है कि वे उद्योग की चल रही अस्थिरता के लिए अपने जोखिम को कम करने के प्रयास में अपनी बड़ी मात्रा में हिस्सेदारी बेच रहे हैं।

Related News