बॉलीवुड के मशहूर रैपर बादशाह इन दिनों विवादों में चल रहे हैं। उसके पास नकली दर्शकों और अनुयायियों का मामला है। वह फिलहाल इसी वजह से सुर्खियों में हैं। इससे पहले, बादशाह से मुंबई पुलिस की एक टीम ने इस मामले में पूछताछ की थी। अब उनसे एक बार फिर पूछताछ होने वाली है। मुंबई पुलिस के बाद, अब महाराष्ट्र की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने बादशाह को समन भेजा है और 20 अगस्त को उससे पूछताछ होने वाली है। एक प्रसिद्ध वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट उसे नकली दर्शकों से पूछताछ करने के लिए तैयार है और नकली अनुगमन। बादशाह पर 'अपने संगीत वीडियो को हिट बनाने के लिए अवैध रूप से नकली विचार प्राप्त करने' का आरोप लगाया गया है।

इसके अलावा यह भी आरोप है कि इसके लिए बादशाह ने पानी की तरह पैसा बहाया है। इस मामले में, मुंबई पुलिस ने दावा किया था कि 'बादशाह' अपने गीत 'पगड़ी' के जरिए 24 घंटे में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो को रिकॉर्ड करना चाहता था। इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए, उन्होंने लगभग 72 लाख रुपये के नकली विचार खरीदे। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि, पुलिस की पूछताछ के दौरान, बादशाह ने नकली दर्शकों को खरीदने की बात भी कबूल की है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री, अनिल देशमुख ने कहा था, 'उद्योग में सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी बढ़ी है। फर्जी फैन फॉलोइंग के जरिए लाइक और व्यूज मिल रहे हैं। ' ज्यादातर लोग किसी को ट्रोल करने और प्रचार हासिल करने के लिए फर्जी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल करते हैं।

Related News