कोरोना वायरस के दौरान प्रकोप फैलने लगता है। दूसरी लहर में, नए मामलों की संख्या हर दिन एक लाख के करीब पहुंच गई है। इस बीच, महाराष्ट्र के कोविद -19 टास्क फोर्स के प्रमुख ने कहा कि कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति 400 अन्य लोगों को संक्रमित कर सकता है।


टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र तरीका मास्क पहनना, स्वच्छता बनाए रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है। ये नियम सभी पर लागू होते हैं, चाहे आपको टीका लगाया गया हो या नहीं। कोरोना के लक्षण सभी लोगों में नहीं देखे जाते हैं। ऐसे मामले में यदि कोई व्यक्ति मास्क नहीं पहनता है और अन्य सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है, तो वह इसे फैलाना जारी रख सकता है।

Today Corona Active Cases In Uttarakhand News 5 April: 547 New Infected  Found, Two Patients Died - उत्तराखंड में कोरोना: 547 नए संक्रमित मिले, दो  मरीजों की मौत, 3201 हुई एक्टिव केस की
टीका लगने के बाद भी मास्क पहनना महत्वपूर्ण है और सभी दिशानिर्देशों का पालन करें क्योंकि टीका वायरस के खिलाफ 100 प्रतिशत सुरक्षा का वादा नहीं करता है। टीका लगने के बाद भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है, लेकिन संक्रमण ऐसे मामलों में घातक नहीं होगा। इस प्रकार, टीका आपको वायरस से नहीं बल्कि गंभीर दुष्प्रभावों से बचा सकता है।

Related News