आज के वर्तमान समय में कोरोना संकट से पूरा दुनिया परेशान है, ऐसे में बहुत सी महिलाएं जो गर्भवती होना नहीं चाहती हैं। ऐसे अगर आप भी बचना चाहती है तो कुछ ऐसे चीजों के सेवन के बारे में सोचे जोआपको गर्भवती होने से बचा सकती हैं। तो चलिए हम आपको बताते है ऐसे 3 चीज के बारे में जी आपको गर्भवती होने से बचाएगी ,

1 .अनानास का सेवन : अगर कोई महिला गर्भवती होने से बचना चाहती हैं तो उनके लिए अनानास का सेवन लाभकारी रहेगा। क्यों की अनानास के सेवन करने से महिलाओं से गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं हो पाता हैं तथा महिलाएं अनचाहे गर्भ से बच जाती हैं।

2 .कच्चा पपीता का सेवन : दरअसल कच्चा पपीता में कई तरह के ऐसे तत्व मौजूद होते हैं। जो महिलाओं के गर्भ में भूर्ण का निर्माण नहीं होने देते हैं। इसलिए अगर कोई महिला गर्भवती नहीं होना चाहती हैं तो उसे रोजाना कच्चा पपीता का सेवन करना चाहिए। इससे उन्हें अनचाहे गर्भ से मुक्ति मिल जाएगी।

3 .लौंग और इलायची का सेवन : दरअसल लौंग और इलायची की तासीर गर्म होती हैं। जो महिलाओं को अनचाहे गर्भ से बचाने का काम करती हैं। अगर कोई महिला गर्भवती नहीं होना चाहती हैं तो उसे लौंग और इलायची का सेवन एक साथ करनी चाहिए।

Related News