सेक्स प्लेजर बढ़ाने में चॉकलेट को पहला स्थान मिला हुआ है क्योंकि इसमें प्लेजर केमिकल एमिनो एसिड होता है जोकि सेक्स हर्मोन को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ चॉकलेट ही नहीं रोजाना खाई जाने वाली कुछ और चीजें भी हैं जो सेक्स ड्राइव बढ़ाती हैं। लेकिन इसके अलावा और भी 3 चीजे है जिनके सेवन से इम्युनिटी सिस्टम मजबूत होता है। अगर आपकी इम्युनिटी सिस्टम मजबूत है तो आपके शरीर में सेक्स ड्राइव बढ़ेगी। तो चलिए जानते हो वो 3 चीज के बारे में ,,,

1) सफेद छोले: सफेद छोले में फाइटोएस्ट्रोजेन होते हैं। यह ऐसा यौगिक हैं, जो एस्ट्रोजेन लेवल बढ़ाने का काम करते हैं। एस्ट्रोजन सेक्स ड्राइव को प्रभावित करता है और सेंसेशन बढ़ाने में मदद करता है।

2) मछली: मछली मैग्नीशियम का भंडार है, जो टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाता है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आप मछली का सेवन करे।


3) ब्लूबेरीज : यह सुपरफूड न केवल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, बल्कि यह सर्कुलेशन को भी बढ़ाता है। ऊर्जा बढ़ाने के लिए आपको इसका सेवन शहद के साथ करना चाहिए। इसमें डोपामाइन और एड्रेनालाईन लेवल को बढ़ाने की क्षमता होती है जिससे रक्त के प्रवाह में सुधार होता है।


Related News