इंटरनेट पर उन जगहों की तलाश कर-कर के थक चुके हैं जो क्रिसमस सेलिब्रेशन के साथ ही घूमने के लिहाज से भी हों बेस्ट, तो और ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं। आज हम आपको ऐसे 5 जगह के बारे में बतयएंगे जहां का मौसम सर्दियों में सुहावना और फेस्टिवल के दौरान होने वाली फन एक्टिविटीज का मजा भी आप उठा सकते है।

1. गोवा: अगर आप अभी तक क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए डेस्टिनेशन्स की तलाश कर रहे हैं तो बेझिझक होकर गोवा की टिकट बुक करें और यकीन मानिए यहां जाकर सेलिब्रेशन का मज़ा हो जाएगा दोगुना।


2. शिलॉन्ग: शिलॉन्ग का कैथेडरल चर्च, नॉर्थ ईस्ट का सबसे पुराना चर्च है जहां क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए दुनियाभर से लोगों की भीड़ इकट्ठा होती है। फेस्टिवल के दौरान यहां कई तरह की फन एक्टिविटीज का भी आयोजन किया जाता है।

3. पांडिचेरी:दिसंबर का महीना पांडिचेरी घूमने के लिए हर तरह से है बेस्ट। मौसम के साथ ही क्रिसमस की रौनक सिर्फ चर्च में ही नहीं, बल्कि बीच से रेस्टोरेंट्स तक में देखने को मिलती है।

4. शिमला: शिमला एक ऐसी जगह है जहां जाकर आप क्रिसमस के साथ ही स्नोफॉल का भी मजा ले सकते हैं। शिमला में सर्दियों में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है लेकिन क्रिसमस में बहुत ज्यादा दिनों की छुट्टी नहीं है तो ये परफेक्ट डेस्टिनेशन है।


5. ऊटी: तमिलनाडु का बहुत ही मशहूर हिल स्टेशन है ऊटी, जहां बिखरी है प्रकृति की अपार खूबसूरती। इसके अलावा यहां चर्च और ऐसी जगहों की भी भरमार है जो क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए हैं हर तरह से परफेक्ट।

Related News