वाहन चलाना दिन-ब-दिन वाहन ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण महंगा होता जा रहा है। देश के कई शहरों में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है. सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, दिल्ली में सीएनजी गैस की कीमत अब 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। एक महीने बाद सीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है।

सीएनजी के दाम में 14 अप्रैल को 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई थी. सीएनजी की कीमत दिल्ली में अब 2 रुपये प्रति किलो बढ़कर 73.61 रुपये हो गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो यहां सीएनजी गैस की खुदरा कीमत 76.17 रुपये प्रति किलो है। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी गैस की कीमत 80. 84 रुपये प्रति किलो है. भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की नवीनतम दरों को अपडेट किया है। इंटरनेशनल मार्किट में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच, राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार स्थिर हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कच्चा तेल 110 डॉलर प्रति बैरल के करीब होने के बाद भी भारतीय तेल कंपनियों ने आज यानी 15 मई को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. 7 अप्रैल से राष्ट्रीय बाजार में डीजल है। यदि कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी होती है तो देश में पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़ सकते हैं।

Related News