बच्चों को खिलाने के लिए दस लाख की बचत करनी पड़ती है, बच्चे खाने के लिए राजी नहीं होते हैं। यदि आपके बच्चे भी खेलते हैं तो आज हम आपको जो रेसिपी बताने जा रहे हैं वो आप बना सकते हैं क्योंकि यह आपके बच्चे को काफी पसंद आने वाली है. यह रेसिपी बहुत ही आसान और स्वादिष्ट है। हम आपको मशरूम बर्गर की रेसिपी बताने जा रहे हैं जो बहुत ही आसान और बच्चों को पसंद आने वाली रेसिपी है।

मशरूम बर्गर बनाने की सामग्री-

2 बर्गर बन

1 बड़ा चम्मच मक्खन

150 ग्राम मशरूम

1/3 कप स्प्रिंग अनियन

1/3 कप प्याज

1/2 छोटा चम्मच लहसुन

1/2 छोटा चम्मच चाट मसाला

1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर

1 बड़ा चम्मच धनिया पत्ती

नमक स्वादअनुसार

मशरूम बर्गर रेसिपी - इसके लिए सबसे पहले प्याज, मशरूम और लहसुन को स्लाइस में काट लें। अब एक पैन में मध्यम आंच पर मक्खन गर्म करें. फिर मक्खन के गरम होते ही लहसुन, हरी प्याज़ और प्याज़ डालकर हल्का सा भूनें। अब मशरूम डालकर धीमी आंच पर पकाएं। ध्यान रखें कि मशरूम पानी छोड़ेगा।

जब मशरूम का पानी सूख जाए तो इसमें चाट मसाला, काली मिर्च पाउडर, धनिया और नमक डालकर अच्छी तरह से पकाएं और गैस बंद कर दें. अब बन को चाकू के बीच में से काट लें और बीच में मशरूम की फिलिंग भर दें। बन में दो भाग न हों। - अब बीच में टमाटर, प्याज और सलाद के पत्ते डालकर सॉस डालें. मध्यम आंच पर एक पैन में मक्खन गर्म करें। अब बर्गर को एक तरफ से अच्छे से बेक कर लें. तो तैयार बर्गर को प्लेट से निकाल लीजिए और दूसरे बर्गर को भी इसी तरह बेक कर लीजिए.

Related News