दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 5 जनवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: संगीत, कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज दिन अच्छा साबित होगा। विदेश में पढ़ाई की मनोकामना है तो आज की कोशिश फलीभूत हो सकती है। घर या आफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। हाल ही में पूरी हुई परियोजना के लिए भुगतान के माध्यम से आ जाएगा। आप पूरे दिन विभिन्न स्रोतों से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप बीमार पड़ गए थे, तो आपके स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण सुधार दिखाई देगा।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों को अपना निजी धन किसी और के कल्याण पर खर्च करना पड़ सकता है। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर होने के कारण आपको सतर्क रहना चाहिए। आप बीमार पड़ सकते हैं। मौखिक समस्याओं की मजबूत संभावना है। आप अपने जीवनसाथी या प्रेमी से झगड़ा कर सकते हैं। आपको काम पर अधिक समय तक काम करना होगा।आपके विरोधी आपके सामने मौका नहीं देंगे।

मिथुन राशि: पैसे के मामले में आज आप काफी लकी रहेंगे लाभ होगा। मानसिक खुशी होगी, प्रेम जीवन में आज सफलता का दिन है। सुकून भरे पल बिताएंगे और जो लोग शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उन्हें आज पढ़ाई में मन लगेगा, इसके अतिरिक्त आप शादीशुदा हैं तो संतान को सुख मिलेगा, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी। किसी कलात्मक कार्य में अपने हाथ आजमा पाएंगे और उससे धन अर्जित करेंगे।

कर्क राशि: आज संतान संबंधी किसी शुभ समाचार के मिलने के संकेत हैं। नौकरी के लिए कोई इंटरव्‍यू देने जाना है तो आज का दिन शुभ है। आपको सफलता मिलेगी। इसके अलावा आज कोई प्रिय व्‍यक्ति आपके लिए तमाम नए अवसर लेकर आएगा। जिससे आपको धन लाभ होगा। कुल मिलाकर आज नए लोगों और नए अवसरों से रूबरू होते रहेंगे। भाग्‍य 95 फीसदी साथ है।

सिंह राशि: कोई पुराना मामला आज आपके लिए टेंशन बन सकता है। खर्च भी बढ़ेगा जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण होगी। जीवनसाथी को खुश करने का प्रयास करें, घर का माहौल अच्छा होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आप साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, तो आपके साथी आपकी बड़ी मदद करेंगे। एक पुराना भुगतान आएगा। आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरूरत है न कि लोगों पर चिल्लाएं।

कन्या राशि: कन्या राशि के लोग आज कम और विवादित ज्यादा महसूस करेंगे। वे मौसमी संक्रमण से बीमार पड़ सकते हैं। आपको अपनी नियमित गतिविधियों पर पूरी एकाग्रता के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है। विवाहित लोगों के बीच एक गंभीर झगड़े का संकेत दिया जाता है। आप चिंतित और चिड़चिड़े रह सकते हैं। मामूली बात पर लोगों से नाराज़ न हों। समस्याओं का संकेत उन लोगों के लिए है जो नौकरी में हैं। आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं। आपका पैसा बिल्कुल बेकार चीज पर बर्बाद हो सकता है।

तुला राशि : व्यापार के सिलसिले में प्रयासों को गति मिलेगी और व्यापार में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन में भी परिजनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा। यात्राओं पर जानें के लिए समय अनुकूल नहीं है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा तथा प्रेम संबंधों के लिए दिन अनुकूल नहीं है। संतान की ओर से आपको सुखद समाचार मिलेगा। करियर में सफलता पाने के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

वृश्चिक राशि: आज का दिन अच्छा है। जरूरी काम को आज ही पूरा कर लें। दूसरों की मदद आगे बढ़कर करें। प्रॉपर्टी खरीदने बेचने के लिए लिहाज से भी आज का दिन बहुत अच्छा है। छात्र भी पढ़ाई में ध्यान देकर नया लक्ष्य तय करें, सफलता मिलेगी। बाहरी खाना खाने से बचें, सेहत का ख्याल रखें। शेयर में निवेश का योग बन रहा है।

धनु राशि: कोई बड़ा काम आज पूरा हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती दिख रही है। कार्यक्षेत्र से लेकर घरेलु जिंदगी में कुछ नए मौके सामने आ सकते हैं। सेहत का ख्याल रखना उचित होगा। जीवनसाथी को खुश करने के लिए कहीं बाहर जाने की योजना बनाएं। आपकी प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा आपके घेरे में बढ़ेगी। सहकर्मियों के साथ आपका बंधन मजबूत होगा। घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा।

मकर राशि: मकर राशि वालों का दिन तनाव भरा व्यतीत होगा। तनाव, संघर्ष और गलतफहमी की संभावना रहेगी। बहुत सारी चीजों की वजह से आप थक सकते हैं और बहुत कमजोर महसूस कर सकते हैं। आप बीमार भी पड़ सकते हैं। कारोबारी लोग सकारात्मक दिन बिताएंगे। आज कोई प्रॉपर्टी डील फाइनल न करें। आज आपको गलत फैसले लेने की संभावना है। आपके माता-पिता को आपके समय और देखभाल की आवश्यकता है।

कुंभ राशि: कार्यक्षेत्र में प्रबल सफलता मिल सकती है और काम के उद्देश्य से की गई यात्राएं काफी सफलता देंगी। किसी छोटी यात्रा पर जाने से मन भी प्रसन्न होगा और आपको कुछ नए सौदे मिलने की उम्मीद होगी जिससे आपका व्यापार गति पकड़ेगा। आमदनी में और दिनों के मुकाबले बढ़ोतरी होगी हालांकि खर्चों का बोझ भी आप पर रहेगा फिर भी मन प्रसन्न रहने से कार्य में सफलता मिलेगी।

मीन राशि: दिन की अच्छी शुरुआत के साथ आप पूरे दिन उर्जावान महसूस करेंगे। माता पिता का साथ आपकी लाइफ में अच्छा फल देगा। आपकी छवि सुधरेगी, लोग आपकी तारीफ करेंगे। छात्र पढ़ाई से अपना मन भटकने से बचाएं। नई योजनाओं पर मेहनत से ध्यान दें। धन वृद्धि के लिए किया गया प्रयास आज सफल होगा। इसके अलावा आज आपकी मदद से दूसरे लोग करियर में कुछ बेहतर कर पाएंगे।

Related News