दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 26 फरवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: आज का दिन मानसिक तनाव देने वाला होगा ।खर्चों से आप परेशान होंगे। स्वस्थ्य में थोड़ा सुधार होगा। अधिक ठंडी प्रकृति की वस्तुओं का सेवन ना करें इससे कफ की दिक्कत हो सकती है। काम के सिलसिले में स्थितियां आप के पक्ष में होंगी। अपने काम से काम रखें और दूसरों के काम में हाथ ना डालें। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। आपके प्रिय से संबंध बिगड़ सकते हैं। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और आपके परिवार में सुख रहेगा।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोग वित्तीय सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करेंगे। आप अपनी इच्छानुसार दिन व्यतीत करेंगे। छात्र एक नई परियोजना या एक नई संस्था में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यदि आप प्रयास कर रहे हैं, तो आपको एक बच्चे के साथ धन्य होने की संभावना है। जो लोग प्यार में हैं वे अपने साथी के साथ एक रोमांटिक दिन बिताने की संभावना रखते हैं।

मिथुन राशि: आज का दिन आपके लिए कुछ मिले-जुले परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ मामलों में आपको मनमाफिक परिणाम मिलने के योग हैं, लेकिन कुछ मामले आपको निराश भी कर सकते हैं। अपने ऊपर दोनों तरह की परिस्थितियों का असर ज्यादा ना होने दें। अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है। आज आप किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि के लोग सब कुछ आसानी और स्टाइल के साथ करेंगे। आपकी किस्मत आपके सभी प्रयासों में आपका साथ देगी। यह रोमांटिक मोर्चे पर एक रोमांचक दिन हो सकता है। व्यापारी नए व्यापारिक सौदों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आपकी भौतिकता और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आप आनंद के कुछ सामान खरीद सकते हैं। घर में प्रेम और सौहार्द रहेगा।

सिंह राशि: सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। अपने वाक् चातुर्य से सभी काम आसानी से करवा लेंगे। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास होगा। आज का दिन बीतेगा एवं धार्मिक यात्रा का आयोजन भी हो सकता है। आज आप थोड़े क्रोधित रहेंगे जिस वजह से मानसिक अशांति होगी। संतान की तरफ से भी चिंतित रहेंगे। विदेश स्थित स्वजनों से समाचार मिलेंगे।

कन्या राशिः आज किसी नए कार्य का श्री गणेश न करें ऐसा गणेशजी सूचन करते हुए कहते हैं। आरोग्य संभालिएगा और खासकर बाहर का खाना-पीना टालिएगा। आज आप अधिक क्रोधित रहोगे इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा। परिवारजनों से उग्र बर्ताव के कारण मन को दुख न हो जाए इसका खास ध्यान रखिएगा। बहुत अधिक धन का व्यय होगा। पानी से बचिएगा एवं सरकार विरोधी प्रवृत्तियों व झगड़े टंटों से दूर रहिएगा।

तुला राशि: आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी। अपने भोजन में अधिक मसालों का प्रयोग ना करें, वर्ना आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। माँ जी से आपको सुख मिलेगा। परिवार में खुशी रहेगी। परिवार के छोटों को कोई दिक्कत हो सकती है। यात्रा पर जाने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। प्रेम जीवन में खुशी के पल आएंगे और आप अपने दोस्तों के साथ कोई पार्टी कर सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा।

वृश्चिक राशिः आप के गृहस्थजीवन में शांति एवं आनंद का वातावरण होगा एवं शारीरिक व मानसिक आरोग्य से भी अच्छा महसूस करेंगे। बीमारी से निजात मिलेगी। ऑफिस में साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी महिला मुलाकात करेंगे, जिसका साथ अच्छा फील करेंगे। किसी मामले में आपके लिए स्थिति सकारात्मक हो सकती है, लेकिन आपको फिर भी सावधानी से अपने कामों को परिणाम तक ले जाना होगा।

धनु राशि: आज अपनी गलतियों को स्वीकार करें, उन्हें नकारने की बजाय उनसे सीख लें तो भविष्य में कई और गलतियों से सीख सकते हैं। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

मकर राशि: मकर राशि के लोग अपने द्वारा की गई उपलब्धि के कारण लोकप्रियता अर्जित करेंगे। आप दैनिक आराम के सामान ले सकते हैं। आप मालिश के लिए जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चीजें सुगमता से आगे बढ़ेंगी। व्यावसायिक मामलों से संबंधित अच्छी ख़बर आपको मिल सकती है। आपका बॉस मूल्यवान मार्गदर्शन करेगा। आज आपको अप्रत्याशित राशि मिल सकती है।

कुंभ राशि: आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। परिवार में भी खुशियां रहेंगी और काम के मामले में भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपके खर्चे बने रहेंगे लेकिन इनकम बढ़ाने का कोई जरिया मिल सकता है। प्रेम जीवन जीने वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। उनके प्रिय से संबंध सुधरेंगे। शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में तनावपूर्ण स्थितियाँ आ सकती हैं।

मीन राशि: मीन राशि के लोग दिन भर खुश और खुश रहेंगे। आप कोई विशेष प्रयास किए बिना भी उपलब्धियां हासिल करेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के कारण लाभ कमा सकते हैं। आज आपकी यात्रा होने की संभावना है। आप अपने लंबित भुगतानों को धक्का देकर निकाल सकते हैं। आपका बच्चा आपके लिए कुछ खास कर सकता है। आप अपने जीवन और काम से संतुष्ट महसूस करेंगे।

Related News