दोस्तो देश में मानसून ने दस्तक दे दी हैं, जिसके आने से लोगो को गर्मी से राहत मिल रही है, बारिश अपने साथ खुशियों के साथ कई तरह की मुसीबतें भी लेकर आती हैं, बारिश के दिनों में जलभराव वाली सड़कें और कुछ इलाकों में तो बाढ़ जैसी स्थिति भी हो जाती हैं, जिसके कारण कई लोगों की कारें बह जाती हैं, जो वित्तिय नुकसान होता हैं, ऐसी स्थितियों से कार बीमा कवरेज पर सवाल उठते हैं, खासकर इन प्राकृतिक घटनाओं से होने वाले नुकसान के बारे में, आइए जानते हैं बारिश में कार बह जाने पर कैसे मिलता हैं इंश्योरेंस

Google

कार बीमा आम तौर पर तीन श्रेणियों में आता है: थर्ड पार्टी बीमा, खुद की क्षति बीमा और व्यापक बीमा। कई लोग थर्ड पार्टी बीमा चुनते हैं, जो चोट, मृत्यु या संपत्ति के नुकसान के लिए तीसरे पक्ष के प्रति देयताओं को कवर करता है। यह आपके अपने वाहन को हुए नुकसान को कवर नहीं करता है। प्राकृतिक आपदाओं, चोरी और अन्य से सुरक्षा के लिए, व्यापक बीमा महत्वपूर्ण है।

Google

व्यापक बीमा न केवल दुर्घटनाओं के लिए बल्कि बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के कारण होने वाले नुकसान के लिए भी कवरेज प्रदान करता है।

Google

यह सुनिश्चित करता है कि आपका वाहन ऐसी अप्रत्याशित घटनाओं के खिलाफ वित्तीय रूप से सुरक्षित है। भारी बारिश जैसी प्राकृतिक आपदाओं से होने वाले नुकसान के लिए कवरेज की पुष्टि करने के लिए अपनी बीमा पॉलिसी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करना महत्वपूर्ण है।

Related News