इस बात में कोई दो राय नहीं कि आज के महंगाई के जमाने में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता हैं. पैसा एक ऐसी चीज हैं जो हर किसी को आकर्षित करती हैं. इन्हीं पैसो के चक्कर में इंसान दिन रात मेहनत करने में भी लगा रहता हैं. लेकिन कई बार आप ने नोटिस किया होगा कि आपकी लगातार मेहनत और कोशिशों के बावजूद आप पर्याप्त पैसा नहीं कमा पाते हैं. यदि आप इस तरह की समस्यां से जूझ रहे हैं तो इस बात की काफी सम्भावना हैं कि आपकी कुंडली में ग्रहों का बुरा प्रभाव चल रहा हैं. इस वजह से आपका भाग्य बेहद कमजोर हैं.

इस समस्यां के निवारण के लिए आपको दो देवी देवता को प्रसन्न करना होगा. इस लिस्ट में पहली देवी आती हैं माँ लक्ष्मी. गौरतलब हैं कि लक्ष्मी जी को धन की देवी के रूप में जाना जाता हैं, जिस व्यक्ति के ऊपर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद आ जाता हैं उसके घर पैसो का आना दस गुना तक बढ़ जाता हैं. फिर इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर आते हैं शनिदेव. शनिदेव जीवन में आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में जब पैसा अर्जित करने के रास्ते में यदि आपकी लाइफ में कोई परेशानी आती हैं तो शनिदेव उसका निवारण कर सकते हैं. यही वजह हैं कि हमें इन उपायों में शनिदेव और माँ लक्ष्मी दोनों को शामिल करना होगा.

शनिदेव और माँ लक्ष्मी के इस उपाय से होगा धनलाभ


शुक्रवार के दिन बाजार से चांदी का एक सिक्का खरीद कर ले आए. आप चाहे तो घर में रखा पुराना चांदी का सिक्का भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन नया सिक्का लाने से इस उपाय का असर ज्यादा असरदार रहेगा. आपको इस सिक्के को लक्ष्मी माँ की प्रतिमा के सामने एक केले के पत्ते के ऊपर रखना हैं. इस सिक्के के ऊपर एक सुखी सुपारी भी रख दे. अब लक्ष्मी जी के सामने दो घी के दीपक लगाए. पहला दीपक लक्ष्मी जी के पास रखे और दुसरे इस केले के पत्ते के ऊपर रख दे. इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करे और हल्दी, कुमकुम और चावल से इस सिक्के और उस पर रखी सुपारी की पूजा करे. इस सिक्के को रात भर लक्ष्मीजी के सामने ही रखा रहने दे.

अब अगले दिन यानी शनिवार को एक काले रंग का कपड़ा ले और इस कपड़े में इस चांदी के सिक्के और सुपारी को रख के बाँध दे. अब इस कपड़े को शनिदेव की प्रतिमा के सामने रखे. यहाँ उन्हें तेल का एक दीपक लगाए और उनकी आरती करे. इसके बाद इस काले कपड़े और इसमें रखे चाँदी के सिक्के को घर कि तिजोरी में रख दे.

ऐसा करने से आपको पैसा कमाने में आ रही दिक्कत ख़त्म हो जाएगी. साथ ही इससे आपकी पैसो के मामले में किस्मत खुलेगी और आपको ज्यादा धन कमाने के नए नए अवसर भी मिलेंगे. यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इस दूसरों के साथ शेयर जरना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Related News