इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की हनुमान जी को राम भक्त के नाम से जाना जाता है। कहते हैं एक बार कोई व्यक्त‍ि हनुमान की शरण में आ जाए तो उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। उस जातक पर भगवान राम और भगवान शंकर की कृपा भी बनी रहती है।

हनुमानजी की मंगलवार के दिन सच्चे मन से पूजा करने पर आपके ऊपर कृपा बनी रहती है जिसके कारण आपके घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होती है। हर काम में आपको सफलता मिलेगी। आज हम आपको हनुमान जी का एक ऐसे मन्त्र के अरे में बात रहे है जिसका नियमित रूप से जाप करने पर आपको कई लाभ मिलेंगे।

ओम् आंजनेयाय विद्मिहे वायुपुत्राय धीमहि |

तन्नो: हनुमान: प्रचोदयात ||

लाभ

दोस्तों आपको बता दे की भगवान हनुमान समृद्धि को लाने वाले और अपने दुखों को खत्म करने वाले हैं। इसके अलावा, हनुमान गायत्री मंत्र और हवन के साथ उन्हें प्रसन्न करके निम्नलिखित लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

यह पूजा भक्तों के जीवन में बहुतायत और समृद्धि लाती है। यह धन और शक्ति को आकर्षित करता है। किसी के करियर और व्यावसायिक संभावनाओं को बढ़ाता है। यह समृद्ध और उच्च भुगतान नौकरियों को सुनिश्चित करता है। दोस्तों आपको बता दे की पूजा आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करेगी और असाधारण ऊर्जा उन्मूलन करेगी।

Related News