क्या सुबह के दर्पण में देखने पर चेहरा पीला लगने लगता है? क्या चेहरा भी सूखने लगता है? लेकिन अगर आप चाहते हैं कि ये सभी समस्याएं दूर हो जाएं और सुबह उठने के बाद चेहरा दिखाई दे, तो इस लेख को पढ़ें क्योंकि सौंदर्य विशेषज्ञ शहनाज़ हुसैन ने हमें कुछ घर के बने मास्क के बारे में बताया है जो रात में सुबह में लागू किया जा सकता है। आपका चेहरा गुलाब की तरह खिल जाएगा। जी हां, बदलते मौसम के साथ त्वचा शुष्क और जवां लगने लगती है और महिलाएं इसे ग्लो करने के लिए अलग-अलग तरीकों की तलाश में रहती हैं।

हालाँकि इससे बचने के लिए बाजार में कई प्रकार के शीट मास्क, KLK मास्क और कई मास्क उपलब्ध हैं, लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं कि होममेड मास्क से बेहतर गोंद आपको कुछ नहीं मिलेगा। यह होममेड मास्क बहुत सरल है, आप इसे बिना किसी कठिनाई के बना सकते हैं और इसका उपयोग कर सकते हैं और यह आपके चेहरे को बढ़ाता है।आप सोच रहे होंगे कि घर पर आवश्यक मेकओवर कैसे प्राप्त करें? आइए, आपको बताते हैं कि उत्तर आपके किचन में है। आपको बस सही चीजों को चुनना है और उन्हें मिश्रित करना है।

इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और शीशे में चमकते चेहरे को देखें। अगर आप अपनी त्वचा के टोन को हल्का करना चाहते हैं, तो अपनी त्वचा को पोषण और चमक दें। यहाँ फेस पैक बनाने की कुछ सरल रेसिपी बताई जा रही हैं जिन्हें आप अपने चेहरे पर तैयार और लगा सकते हैं। स्किन में ग्लो लाने के लिए फ्रूट पैक बहुत अच्छे होते हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है और आप इसे दैनिक आधार पर उपयोग कर सकते हैं। सेब में पाया जाने वाला विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है।

यह सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा करता है और टैनिंग के प्रभाव को कम करता है और चेहरे की चमक बढ़ाता है। पपीता एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है। यह त्वचा को तरोताजा रखने में मदद करता है। इससे कील मुहासे और त्वचा की अन्य समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा, केले में कैरोटीन, विटामिन ई, बी और सी होते हैं, इसलिए केले त्वचा को चमकदार और युवा बनाए रखने में मदद करते हैं। केले में पोटेशियम होता है जो शुष्क त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है।

Related News