इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की घर में कुछ चीजें ऐसे होती है जिसके कारन सभी सदस्यों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसके कारण घर में पुरे दिन तनाव का माहौल बना रहता है।

आप सभी को पता है घर एक संसार से कम नहीं होता है और वहां का वातावरण हमें हमेशा शांति का रखना चाहिए। चारों तरफ खुशियां ही होनी चाहिए। दोस्तों आज आपको बताने जा रहे हैं। अपने घर की समृद्धि को इन तरीकों से आप और भी ज्यादा बढ़ा सकते हैं। तो दोस्तों आप भी इसके बारे में जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बात दे की इन उपायों का वास्तु और ज्योतिष उपाय दोनों महत्वपूर्ण हैं। गंगाजल के साथ घर या व्यापार परिसर के मुख्य प्रवेश द्वार के एक कोने को धोएं। इसके बाद स्वास्तिका बनाओ। ग्राम दाल और थोड़ा सा गुड़ भी इसके ऊपर रखो। इसके बाद स्वस्थिका बार-बार देखें। यदि यह बदतर हो जाता है तो सामान इकट्ठा करें और इसे पानी में डाल दें।

गणेश जी को चार लाडू चढ़ाये। दोस्तों आप नियमित रूप से ऐसा करोगे तो घर में, समृद्धि और शांति का माहौल बना रहेगा। मंगलवार, शनिवार और गुरुवार को गाय के गोबर पर डालने के बाद लोबान को जलाना चाहिए। फिर इसे घर में चारों ओर धुँआ करे। दोस्तों ऐसे करने से घर में से नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है और देवी लक्ष्मी इस सुगंध को पसंद करती है, वह आपके घर आ जाएगी और फिर घर में धन की कमी नहीं होगी। जिसके कारण आपके घर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी।

Related News